50 हजार कमाने वाला क्लर्क भ्रष्टाचार कर कमाए करोड़ो रुपय ।

भोपाल के बैरागढ़ में 3 अगस्त को EOW यानी पुलिस इकोनॉमिक ऑफेंस विंग की ओर से छापेमारी मारी गई। जहां चिकित्सा शिक्षा विभाग में कार्यरत क्लर्क हीरो केसवानी के घर पर 85 लाख रूपए कैश की संपत्ति मिली।

50 हजार कमाने वाला क्लर्क भ्रष्टाचार कर कमाए करोड़ो रुपय ।

Delhi ।। Riya Sharma ।। भ्रष्टाचार एक ऐसा शब्द जिसे सुनकर एक भ्रष्टाचारी खुश होता है तो एक आम इंसान दुखी और हमारे समाज में आए दिन कोई न कोई भ्रष्टाचार की खबरें आती ही रहती हैं इसी बीच भोपाल के बैरागढ़ में 3 अगस्त को EOW यानी पुलिस इकोनॉमिक ऑफेंस विंग  की ओर से छापेमारी मारी गई। जहां चिकित्सा शिक्षा विभाग में कार्यरत क्लर्क हीरो केसवानी के घर पर 85 लाख रूपए कैश की संपत्ति मिली। इसपर EOW के अधिकारियों का कहना है की बुधवार को हो रही छानबिन के वक्त केसवानी ने कुछ पी लिया था शायद वह ज़हर था ।

छापेमारी के दौरान हीरो केसवानी के घर से 85 लाख रूपए नगद के साथ करोड़ो रुपय की ज़मीन व मकान के कागज़ात और ज़मीनी सौदों से संबंधित दस्तावेज जब्त किए गए और यह भी बताया जा रहा की केसवानी महीने का 50000 कमाता हैं, पर EOW ने  केसवानी के घर से लगभग करोड़ो की संपत्ति प्राप्त की हैं साथ ही घर मे हुए फॉलसिलिंग, वुड वर्क और आलिशान पेंट से पता लगाया जा रहा है की घर कि कुल कीमत 1.5 करोड़ के आसपास होगी। 

केसवानी ने लाखों रूपए अपने परिवारजनों के खातों में जमा कराए। और ज्यादातर पैसों का लेनदेन केसवानी ने अपनी पत्नी के बैंक अकाउंट से किए। साथ ही आधें से ज्यादा ज़मीन के कागज़ अपनी पत्नी के नाम से खरीदें । छानबिन के समय हीरो केसवानी ने कर्मचारीयों को रोकने को लिए धक्का मारा और बाथरूम क्लीनर पी लिया।

एक आम सरकारी क्लर्क के घर करोड़ो की अकूत काली कमाई जिसे अलग अलग तरीको से रखा गया है। और EOW द्वारा अभी भी इन संपत्तियों की गिनती जारी हैं।  

देखा जाए तो सरकार के द्वारा इतने कठोर नियम तय किए जाने के बाद भी इन भ्रष्टाचारियों के हौशलें बुलंद रहते हैं ऐसे में हमारी सरकार को जरुरत है कि जिन पैसों को जनता अपनें खुन पसीने की मेहनत से कमाकर टैक्स के रुप में सरकार को देती है वही पैसों के साथ भ्रष्टाचार कर यह भ्रष्ट अधिकारी खुशियां मनाते हैं , सरकार को जरुरत है कि ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों के लिए और भी कठोर नियम व कानुन तय कर कड़ी से कड़ी सजा दें, जिससे आगे से कोई और भ्रष्टाचारी भ्रष्टाचार करने से पहले सौ बार सोचें।