कैंसर जैसी लाइलाज बीमारी के लिए अब नही खाने होंगे प्राइवेट हॉस्पिटलो के धक्के

कैंसर जैसी लाइलाज बीमारी के लिए अब नही खाने होंगे प्राइवेट हॉस्पिटलो के धक्के अब सिविल होस्पिटल में भी हो सकेगी कैंसर की जांच गुरुग्राम के डीसी ने सिविल होस्पिटल में किया हिस्टोपैथोलॉजी लेब का उद्घाटन वही नागरिक होस्पिटल में उपलव्ध होंगी सस्ती दवाइया साइबर सिटी के लोगो को मिलेगी महंगी दवाइयों से निजात गुरुग्राम के डीसी ने नागरिक होस्पिटल में किया जन ओषधि केंद्र का उद्घाटन

साइबर सिटी के लोगो को अब कैंसर जैसी लाइलाज बीमारी की जांच के लिए प्राइवेट हॉस्पिटलो के चक्कर नही लगाने पड़ेंगे। गुरुग्राम के डीसी निशांत यादव ने नागरिक होस्पिटल में हिस्टोपैथोलॉजी लैब का उद्घाटन  करने के साथ ही जन ओषधि केंद्र भी खोल दिया है। गुरुग्राम के सीएमओ डॉ वीरेंद्र यादव की मॉने तो सिविल होस्पिटल में हिस्टोपैथोलॉजी लैब खुलने से मरीजों को लाभ मिलेगा। 
गुरुग्राम के सीएमओ डॉ वीरेंद्र यादव की माने तो पहले जब भी किसी रोगी का टिश्यू लेना पड़ता था तो उसकी जांच के लिए लैब में भेजना पड़ता था,जिसकी रिपोर्ट आने में समय लग जाता था। लेकिन अब ऐसा नही होगा। रोगी का टिश्यू लेने के बाद हॉस्पिटल में ही जांच हो सकेगी,जिससे यह पता चल पाएगा कि कैंसर तो नही है और वह फैल तो नही रहा है। इस लैब के खुलने से साइबर सिटी के लोगो को काफी राहत मिलेगी। वही सिविल होस्पिटल में अब सस्ती दवाइया भी उपलब्ध होंगी। होस्पिटल में जन ओषधि केंद्र खोला गया है। जिसमे सस्ती दवाइया उपलब्ध है। इस केंद्र में जैनरिक दवाइया रखी गई है। जन ओषधि केंद्र खुलने से इलाज के लिए आने वाले रोगियों को काफी सुविधा मिलेगी और महंगी दवाइयों से निजात भी मिलेगी। 
सिविल होस्पिटल में खुली हिस्टोपैथोलॉजी लैब और जन ओषधि केंद्र का रोगियों को कितना लाभ मिल पाता है यह तो समय ही बताएगा। फिलहाल तो सिविल होस्पिटल में जन ओषधि केंद्र व हिस्टोपैथोलॉजी लैब खुलने से इलाज के लिए आने वाले मरीज काफी खुश है और स्वास्थ्य विभाग के इस कदम की सराहना कर रहे है।