एनडीए टॉपर अनुराग सांगवान हुए भावुक, बोले गांव की मिट्टी का ऋण चुकाने का मिला मौका

अनुराग ने गांव की मिट्टी को प्रणाम किया और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उनको सेल्यूट किया। समारोह में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, पूर्व विधायक रघबीर छिल्लर, पूर्व विधायक व भाजपा किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र मांढी सहित अनेक नेताओं व सामाजिक संगठनों ने अनुराग सांगवान को सम्मानित किया। गांव के मंच से अनुराग सांगवान ने भी बुजुर्गों का आशीर्वाद लेते हुए हर संभव देश सेवा को अपना जीवन समर्पित करने की बात कही।

चरखी दादरी। यूपीएस 2022 की एनडीए परीक्षा में देशभर में टॉपर रहने वाले अनुराग सांगवान का उनके पैतृक गांव चंदेनी में ग्राम पंचायत द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान अनुराग सांगवान भावुक हो गए और कहा कि एनडीए में सफलता मिलने पर फौजियों के गांव से जाना जाने वाले गांव की मिट्टी का ऋण चुकाने का मौका मिला है। फौजियों के गांव में मेरा नाम भी जुड़ गया है, इससे ज्यादा खुशी का मौका नहीं। युवाओं को भी फौज को नौकरी नहीं बल्कि देश के प्रति समर्पण भाव से आगे बढ़ते हुए देश सेवा के लिए आगे आना चाहिए।

बता दें कि चरखी दादरी के अंतिम छोर पर बसे गांव चंदेनी निवासी पूर्व अध्यापक रतन सिंह के पोते व जीवक सांगवान के बेटे अनुराग सांगवान ने पहले ही प्रयास में एनडीए की परीक्षा में देशभर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। गांव के बेटे की इस उपलब्धि पर ग्राम पंचायत द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया। अनुराग सांगवान को खुली जीप से बाइकों के काफिले के साथ गांव के सरकारी स्कूल में आयोजित समारोह स्थल तक लाया गया। यहां पहुंचते ही अनुराग ने गांव की मिट्टी को प्रणाम किया और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उनको सेल्यूट किया। समारोह में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, पूर्व विधायक रघबीर छिल्लर, पूर्व विधायक व भाजपा किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र मांढी सहित अनेक नेताओं व सामाजिक संगठनों ने अनुराग सांगवान को सम्मानित किया। गांव के मंच से अनुराग सांगवान ने भी बुजुर्गों का आशीर्वाद लेते हुए हर संभव देश सेवा को अपना जीवन समर्पित करने की बात कही। सरपंच राज सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में अनुराग के दादा रतन सिंह, पिता जीवक व माता सुदेश देवी को भी सम्मानित किया।

मीडिया से बात करते हुए अनुराग सांगवान ने कहा कि फौजियों के गांव के नाम से जाना जाने वाला अपने गांव चंदेनी में शहीदों की स्मारकों को देख प्ररेणा लेते हुए एनडीए में जाने का निर्णय लिया है। कहा कि फौजियों के गांव में मेरा नाम भी जुड़ गया है, इससे ज्यादा खुशी का मौका नहीं है। गांव से ही देश सेवा की भावना जागी तो उन्होंने एनडीए में अल्पाई किया। कड़ी मेहनत के बूते पहले ही प्रयास में सफलता मिली और बड़ों के आशीर्वाद से देश भर में टॉपर का स्थान मिला। एनडीए के माध्यम से अब अपना जीवन को देश सेवा को समर्पित कर दिया है। उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि देश भक्ति की भावना से युवाओं को मेहनत कर फौज ज्वाइन करने में झिझक नहीं होनी चाहिए। वहीं अनुराग की माता सुदेश देवी ने कहा कि बेटे ने कहीं कोचिंग नहीं ली और ऑनलाइन पढ़ाई कर परिवार, गांव व प्रदेश का नाम रोशन किया है। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने प्रदेश सरकार से एनडीए टॉपर के गांव चंदेनी में विकास के लिए स्पेशल पैकेज देने की मांग भी उठाई।