हैप्पी कार्ड लेने उमड़ी भीड़

[pardeep sahu , charkhi dadri ] गरीब लोगों के लिए नि:शुल्क यात्रा के लिए रोडवेज विभाग द्वारा बनाये जा रहे हैप्पी कार्ड लेने के लिए लोगों की काफी भीड़ दादरी बस स्टैंड पर पहुंच रही है। लोगों की भीड़ को देखते हुए विभाग द्वारा जहां बस स्टैंड पर स्पेशल काउंटर लगाए गए हैं वहीं पात्रों को उनके कार्ड वितरित किए जा रहे हैं। चरखी दादरी जिले के करीब 35 हजार लोगों के हैप्पी कार्ड बनकर आ चुके हैं जिनका प्रतिदिन वितरण किया जा रहा है। वहीं लोगों द्वारा लगातार ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया भी जारी है।

चरखी दादरी। गरीब लोगों के लिए नि:शुल्क यात्रा के लिए रोडवेज विभाग द्वारा बनाये जा रहे हैप्पी कार्ड लेने के लिए लोगों की काफी भीड़ दादरी बस स्टैंड पर पहुंच रही है। लोगों की भीड़ को देखते हुए विभाग द्वारा जहां बस स्टैंड पर स्पेशल काउंटर लगाए गए हैं वहीं पात्रों को उनके कार्ड वितरित किए जा रहे हैं। चरखी दादरी जिले के करीब 35 हजार लोगों के हैप्पी कार्ड बनकर आ चुके हैं जिनका प्रतिदिन वितरण किया जा रहा है। वहीं लोगों द्वारा लगातार ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया भी जारी है।

बता दें कि हरियाणा सरकार द्वारा बीपीएल परिवारों के लिए हैप्पी कार्ड जारी किए जा रहे हैं। इन कार्डों के जरिए लाभार्थी हरियाणा रोड़वेज की बसों में एक साल में एक हजार किलोमीटर का सफर नि:शुल्क कर सकेंगे। कार्ड के लिए पात्र लोगों को ऑनलाइन अप्लाई करना होता है जिसके बाद कार्ड संबंधित डिपो पर पहुंचता है। जहां से लाभार्थी अपना कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। बीते दिनों अप्लाई करने वाले लोगों के कार्ड चरखी दादरी डिपो पर आने शुरू हो चुके हैं। जिनका वितरण लगातार किया जा रहा है। शुक्रवार को चरखी दादरी बस स्टैंड पर हैप्पी कार्ड लेने वाले लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली। जिले के 6 हजार लोगों को हैप्पी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं।

35 हजार हैप्पी कार्ड में से साढ़े 6 हजार का किया वितरण

रोडवेज के यातायात शाखा के कर्मचारी जगफूल नागिल ने बताया कि चरखी दादरी जिले के 35 हजार लोगों के हैप्पी कार्ड बनकर आ चुके हैं। जिनमें से करीब साढ़े 6 हजार कार्ड का वितरण किया जा चुका है। बताया कि बस स्टैंड पर हैप्पी कार्ड वितरण को लेकर काउंटर बनाए गए हैं जहां प्रतिदिन करीब 1100 कार्ड वितरित हो रहे हैं। कार्ड वितरण के लिए 5 काउंटर व अपडेट के लिए 7 कंप्यूटर काउंटर हैं। प्रति काउंटर 5 व कंप्यूटर काउंटर पर एक-एक कर्मचारी को तैनात किया गया है। हैप्पी कार्ड लेने के लिए जो भी पात्र व्यक्ति आ रहा है उसे प्रदान किया जा रहा है। वहीं गर्मी के मौसम को देखते हुए किसी प्रकार की परेशानी ना हो उसके लिए टैंट, कूलर व ठंडे पानी की व्यवस्था की गई है।