पढऩे के लिए कई किलोमीटर जाना पड़ता था पैदल, साइकिल मिलने से बचेगा समय: मेयर शक्तिरानी शर्मा

अंबाला की मेयर शक्ति रानी शर्मा का दूसरे दिन भी ग्रामीण एरिया में लगातार दौरा जारी है और गांव में जाकर सरकारी स्कूल में पढऩे वाले 11वीं 12वीं के छात्र-छात्राओं को साइकिलें वितरित की जा रही हैं।

अंबाला। अंबाला की मेयर शक्ति रानी शर्मा का दूसरे दिन भी ग्रामीण एरिया में लगातार दौरा जारी है और गांव में जाकर सरकारी स्कूल में पढऩे वाले 11वीं 12वीं के छात्र-छात्राओं को साइकिलें वितरित की जा रही हैं। अपने दौरा कार्यक्रम के  दूसरे दिन मेयर शक्ति रानी शर्मा ने अंबाला शहर विधानसभा क्षेत्र के गांव रवालो, लदाना, बहबलपुर, लखनौर साहिब, बेगोमाजरा, भोनोखड़ी सहित कई गांव का दौरा किया। इस दौरा लोगों ने जहां फूलों से मेयर शक्तिरानी शर्मा का स्वागत किया तो वहीं विनोद शर्मा जिंदाबाद के नारों के साथ समर्थकों में जोश देखने लायक था। वही इस दौरान मेयर शक्तिरानी शर्मा ने रवालो व लखनौर साहिब में बने गुरुद्वारा में शीश नवाया और आशीर्वाद प्राप्त किया।
 लोगों को संबोधित करते हुए मेयर शक्ति रानी शर्मा ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की हमेशा सोच रही है कि लोगों की हर संभव मदद की जाए। उन्होंने महसूस किया कि सरकारी स्कूल में पढऩे वाले बच्चों को कई किलोमीटर दूर पैदल जाना पड़ता है जिसके कारण उनका समय भी बर्बाद होता है। इसी बात को सोचते हुए सरकारी स्कूल में 11वीं 12वीं कक्षा में पढऩे वाले बच्चों को साइकिलें वितरित की जा रही हैं। शक्ति रानी शर्मा ने कहा कि उनका परिवार हम समाज सेवा में हमेशा आगे रहा है। हर रविवार को मेडिकल कैंप लगाए जा रहे हैं और कई गांव में सिलाई सेंटर खोलकर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। अंबाला में जब भी प्राकृतिक आपदाएं और बाढ़ के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी, तब भी पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के दिशा निर्देश पर लोगों को राहत पहुंचाने का काम किया गया। गांव भानोखेड़ी में भी युवाओं ने खेल स्टेडियम बनाए जाने की मांग रखी। इस अवसर पर रवालो बलजिंद्र सिंह नंबरदार, लाभ सिंह पूर्व सरपंच, लदाना से सुरेश शर्मा, बहबलपुर से कमलेश कौर, सुरजीत सिंह, लखनौर साहिब से जरनैल सिंह, बेगोमाजरा से अवतार सिंह, भानोखेड़ी से टेकचंद, सुरेंद्र शर्मा, प्रवीण चेतराम, मदन मोहन घेल, बलजीत साहनी, राजकुमार गुप्ता, नवजोत शर्मा, जसबीर जस्सी, संदीप, सत्यनारायण पांडिया सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।
लदाना की महिलाओं ने रखी मांग, यहां भी खोले सिलाई सेंटर
अंबाला की मेयर शक्तिरानी शर्मा द्वारा गांव के दौरा कार्यक्रम के दौरान गांव लदाना का भी दौरा किया गया। इस दौरान ग्रामीण महिलाओं ने उसके सामने गांव में सिलाई केंद्र खोलने की मांग रखी। जिसपर मेयर शक्तिरानी शर्मा ने जल्द ही सिलाई सेंटर खोलने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सिलाई केंद्र में 6 महीने का कोर्स है और कोर्स पूरा होने के बाद सर्टिफिकेट भी दिया जाता है। वही गांव लदाना के बच्चों ने मेयर शक्ति रानी शर्मा को एक लिखित में अपना मांग पत्र दिया और खेलने के लिए क्रिकेट किट सहित अन्य सामान दिए जाने की मांग रखी। जिस पर मेयर शक्ति रानी शर्मा ने बेहद खुशी जताते हुए उन्हें सामान उपलब्ध करवाई जाने का वादा किया। शक्ति रानी शर्मा ने कहा कि सांसद कार्तिक शर्मा खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव मदद खिलाडिय़ों को करते रहे हैं और उनकी दिल की इच्छा है कि अंबाला से भी खिलाड़ी निकले और प्रदेश व देश का नाम रोशन करें।