आज से मनाया जायगा होला मोहल्ला समागम

4 मार्च से 8 मार्च तक चलेगा, सीएम मनोहर लाल 8 मार्च को डेरा संत थड़ा साहिब में शीश नवॉएँगे, 9 मार्च को शोभायात्रा जोड़ियां थड़ा साहिब से गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब पहुंचेगी,

आज से मनाया जायगा होला मोहल्ला समागम

||Haryana|| Rajnipal|| कोरोना के लंबे अंतराल के बाद जोड़ियां स्थित डेरा संत निश्चल सिंह थड़ा साहब में होला मोहल्ला समागम बड़े धूमधाम से मनाया जायगा। जो आज यानि 4 मार्च से 8 मार्च तक चलेगा। जिसमे सीएम मनोहर लाल 8 मार्च को डेरा संत थड़ा साहिब में शीश नवॉएँगे और कीर्तन दरबार में सिख संगत को प्रसिद्ध रागी जत्थे अपनी बानी से निहाल करेंगे। जिसके बाद 9 मार्च को शोभायात्रा जोड़ियां थड़ा साहिब से गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब पहुंचेगी।

हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान और डेरा थड़ा साहिब के महंत कर्मजीत सिंह सेवा पंथी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए कहा है है की एचएसजीपीसी में चल रहे विवाद को लेकर दीदार सिंह नलवी उनके पास आये,फिर बलजीत सिंह दादूवाल और अब जगदीश सिंह झींडा दो बार आये है लेकिन धीरे-धीरे सब आ जाएंगे ।किसी का कोई विरोध नही है। बिना नाम लिए बादल परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि विरोध सिर्फ उनका है जिनके हाथ से गुल्लकें जा रही है। वही अमृत पाल द्वारा अजनाला थाने में पालकी साहिब ले जाने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

वही हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान महंत कर्मजीत सिंह सेवा पंथी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम हरियाणा के गुरुद्वारों की सेवा संभाल रहे हैं  और इसमें सीनियर अधिकारियों को जोड़ा गया है ताकि सारा सिस्टम सही रहे। जो एसजीपीसी के पहले कर्मचारी यहां पर काम कर रहे हैं उन सभी को रखा गया है किसी को भी निकाला नहीं गया। जो सुविधाएं उन्हें एसजीपीसी दे रही थी वही सुविधाएं अब भी दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि 15 महीने के लिए हमारी एडहॉक कमेटी बनी है और हमारा प्रयास है कि हम गुरुद्वारों की बेहतर सेवा कर सके और कहा कि मुझे इस मामले की ज्यादा जानकारी नहीं है। श्री गुरु ग्रंथ साहिब या तो दरबार साहिब या नगर कीर्तन में या गुरु घर में अब वो थाने में क्यों लेकर गए क्या वहां नगर कीर्तन था या कोई समागम था ।इसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है लेकिन इतना जरूर है कि जो मर्यादा के मुताबिक करेगा वह अच्छा है और जो मर्यादा के बाहर जाएगा वह ठीक नहीं है।