पुंडरी : गांव डीग के ग्रामीण बेटी ने हासिल किया DSP का पद, गांव का नाम किया रोशन

पुंडरी के गांव डीग के ग्रामीण आंचल की बेटी निधि बनी डीएसपी संयुक्त परिवार जन्मी पली बडी हुई निधि ने काफी मेहनत मशक्कत के बाद डीएसपी का पद प्राप्त किया |

पुंडरी : गांव डीग के ग्रामीण बेटी ने हासिल किया DSP का पद, गांव का नाम किया रोशन

|| Pundri, Haryan || Aditya Kumar || पुंडरी के गांव डीग के ग्रामीण आंचल की बेटी निधि बनी डीएसपी संयुक्त परिवार जन्मी पली बडी हुई निधि ने काफी मेहनत मशक्कत के बाद डीएसपी का पद प्राप्त किया. पत्रकारों से बात करते हुए निधि ने बताया कि उसने 5 बार यूपीएस सी परीक्षाएं दी जिसमें एक बार 2021 मे यूपीएससी कि परीक्षा पास करने बाद पुंडरी के गांव डीग के ग्रामीण आंचल की बेटी निधि बनी डीएसपी. संयुक्त परिवार जन्मी पली  बडी हुई निधि ने काफी मेहनत मशक्कत के बाद डीएसपी का पद प्राप्त किया.

पत्रकारों से बात करते हुए निधि ने बताया कि उसने 5 बार यूपीएस सी परीक्षाएं दी जिसमें एक बार 2021 मे यूपीएससी कि परीक्षा पास करने बाद भी साक्षात्कार मे मैं यह उपलब्धि हासिल नही कर पाई.  निधि ने यह भी कहा कि  उसकी इच्छा इससे भी आगे जाने की है. जहां निधि ने सरकार द्वारा की जा रही योग्यता के अनुसार पर नौकरियों में पारदर्शिता दिखाई जाने की तारीफ की. वहीं उन्होंने बच्चों को भी अधिक से अधिक पढ़ाई की ओर ध्यान देने का आग्रह किया वही पिता महावीर ने भी सरकार के द्वारा दी जा रही योग्यताओं  के आधार पर नौकरियों की सराहना की.

उन्होंने यह भी बताया कि हमारे छोटे से गांव डीग से इस सरकार द्वारा इन आठ सालों में लगभग 200 बच्चों को सरकारी नौकरीआ दी गई. निधि कै पिता महावीर ने सरकार कि भूरी भूरी प्रसन्नशा कि. निधि ने कहा कि डीएसपी बन कर मुझे लोगों की सेवा करने का मौका मिला इससे बढ़कर मेरे लिए सौभाग्य की बात और क्या हो सकती है. निधि ने यह भी बताया कि 2018 मे UPSC कि CAPF परीक्षा मे सहायक कमाटैन्ट नियुक्त हुई. लेकिन UPSC कि परीक्षा कि नजदीक होने के कारण मैने जाबॅ स्वीकार नही कर पाई. निधि ने यह भी बताया कि 2021 मै मैने UPSC कि परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद साक्षात्कार पास नही कर पाई. निधि ने कहा कि मुझे गर्व है कि अब मै इस पद पर रह कर हरियाणा के लोगो कि सेवा कर पाएगी.