रिश्ते हुए शर्मसार, पिता ने की अपनी ही बेटी की हत्या, पुलिस मामले की जांच में जुटी

लड़की अपने इस गांव में अपने पिता के साथ रह रही थी लेकिन कहीं ना कहीं लड़की उस लड़के से मोहब्बत करती थी और उसी से मन में शादी करने की ठान ली थी। शिवानी की शादी उसके पिता ने किसी दूसरे लड़के से करनी चाहि और शादी की बात चली  तो लड़की ने शादी से मना कर दिया।

रिश्ते हुए शर्मसार, पिता ने की अपनी ही बेटी की हत्या, पुलिस मामले की जांच में जुटी

दिल्ली से सटे हरियाणा के कुंडली थाना एरिया के दहिसरा गांव में बाप ने अपनी बेटी की हत्या की।  हत्या के बाद शव को जलाकर यमुना में किया प्रवाहित।  लड़की का पिता गिरफ्तार।  लड़की ने पिता के मुताबिक शादी करने से किया था मना क्योंकि लड़की 2 साल पहले किसी प्रेमी के साथ हुई थी घर से गायब।  घर आने के 1 साल बाद अब पिता ने की थी शादी की तैयारी । लड़की के शादी से मना करने पर दिया हत्या को अंजाम।19 साल की शिवानी दहिसरा गांव की रहने वाली थी और 2 साल पहले जब वह नाबालिग थी तब एक दलित समाज के लड़के के साथ घर से गायब हो गई थी । युवक पर अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया जाने लगा तो लड़की ने खुद फोन कर पुलिस को सूचना दी थी कि वह अपनी मर्जी से आई है इसलिए युवक को गिरफ्तार न किया जाए । बाद में जब लड़का लड़की दोनों घर आए तो लड़के को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया और बाद में पंचायत के माध्यम से समझौता इस शर्त पर हुआ कि लड़का दूसरे गांव में जाकर रहेगा । 1 साल से लड़का दूसरे गांव में रह रहा था तो लड़की अपने इस गांव में अपने पिता के साथ रह रही थी लेकिन कहीं ना कहीं लड़की उस लड़के से मोहब्बत करती थी और उसी से मन में शादी करने की ठान ली थी। शिवानी की शादी उसके पिता ने किसी दूसरे लड़के से करनी चाहि और शादी की बात चली  तो लड़की ने शादी से मना कर दिया।  कहा कि वह किसी से शादी नहीं करेगी । इसके बाद रात में लड़की की हत्या कर सुबह-सुबह यमुना किनारे उसका संस्कार करके यमुना में प्रवाहित कर दिया । इसी बीच किसी ने पुलिस को फोन कर सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर लिया है।  
परिवार की ओर कौन  कौन सदस्य इसमें शामिल थे वह पूरी जांच के बाद ही साफ हो पाएगा लेकिन इस घटना ने फिर सवाल खड़े कर दिए हैं कि किस तरह से सामाजिक दबाव आज समाज में काम कर रहे हैं जिनके चलते अपनी संतान की हत्या पिता तक कर देते हैं।