दिल्ली के बवाना मे क्राइम पेट्रोल देख कर किया अपहरण, पुलिस ने किया साजिश का पर्दाफाश...

क्राइम पेट्रोल देख कर किया 3 शाल के बच्चे को किडनैप । फिरौती की रकम के लिए फोन करने के लिये किया एप डाउनलोड । 75 लाख दो नही तो बच्चे की लाश मिल जाएगी। पुलिस ने बदमाशों को शिकंजे मे लिया । बच्चे को सकुशल घरवालो को लौटाया ।

दिल्ली के बवाना मे क्राइम पेट्रोल देख कर किया अपहरण, पुलिस ने किया साजिश का पर्दाफाश...

बवाना इलाके मे रविवार के दिन 3 साल के बच्चे का बदमाशो ने घर के बाहर ही अपहरण कर लिया । और छोडने के बदले 75 लाख की फिरौती मांगी । नहीं देने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी दी । बवाना पुलिस ने महज 3 घंटो मे ही अपहरण कर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया और बच्चे को सकुशल उसके परिवार वालों को सौप दिया। पकड़े गए तीनो आरोपी पड़ोस में ही किराये के मकान पर रहते थे। पुलिस ने आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल फ़ोन भी बरामद कर लिया है। पुलिस की माने तो किडनैपरों ने क्राइम पेट्रोल देख कर पूरी किडनेपिंग की योजना बनाई और फोन करने के लिए चाइनीज एप डाउनलोड किया और फिर फोन किये।

जानकारी के मुताबिक, बच्चा परिवार के साथ ईश्वर कॉलोनी बवाना में रहता है। पिता संदीप  बालियान कारों की ख़रीद  फरोख्त का कारोबार करते हैं। रविवार को उनका बेटा घर के बाहर से खेलते हुए गायब हो गया था काफी तलाशने के बाद जब वह नही मिला। बवाना थाने में  उनकी गुमशुदगी दर्ज करवाई परिवार ने बच्चे  के  किडनैप होने की आशंका जाहिर की थी .तभी पुलिस हरकत में आई और बवाना एसएचओ की देखरेख में। पुलिस टीम को बच्चे को तलाशने के जिम्मा सौंपा गया। इस बीच पुलिस को परिवार से पता चला कि पिता के मोबाइल फ़ोन पर  किडनैपर का फ़ोन आया था। फ़ोन साइलेंट पर होने की वजह से पिता फ़ोन नही सुन पाया था। चौथी बारी फ़ोन आने पर बच्चे की बुआ ने फ़ोन सुना था। कॉलर ने कहा था कि बच्चा हमारे कब्जे में है। 75 लाख रुपये का इंतजाम कर लो। पुलिस को मामले।की जानकारी देने पर बच्चे की लाश सुबह तुमको खुद ही मिल जाएगी। पुलिस ने कॉलर का फ़ोन नंबर सर्विलान्स पर लगाकर किडनपर  की लोकेशन देखी। साथ ही इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी। जिसमे के अहम सुराग मिले ।


पुलिस टीम ने दरियापुर गाँव के एक मकान में छापेमारी कर 3 किडनपर को दबोच लिया, जिसमे भाई बहन और माँ शामिल थी जो कि पड़ोस में ही किराए के मकान पर रहते थे और आज सुबह ही उन्होंने मकान खाली किया था ओर दरियापुर गाव में मकान किराए पर लिया था ।  बच्चे को वही एक रजाई में हाथ पैर बांध कर रखा गया था पुलिस ने बच्चा सकुशल बरामद कर लिया। बच्चे का तुरंत मेडिकल जांच करवाया गया । जिसके बाद उसे परिवार को सकुशल सौंप दिया। किडनैपर बच्चे के परिवार के बारे में पूरी जानकारी रखते थे। बच्चा भी इनको अच्छी तरह से जानता था। एक ही झटके मे लाखो रुपए कमाने के लिए पिछले हफ्ते ही बच्चे को किडनैप करने की योजना बना डाली थी फीलहाल सभी किडनैपर पुलिस ने जेल भेज दिए। पुलिस की मुस्तेदी से ये बच्चा आज सकुशल अपने माता पिता की गोद मे है ।