फिर एक बार लगी नितीश कुमार की गैरहाजिरी।

रविवार को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई निति आयोग की बैठक में नितीश कुमार ने शामिल न होकर सुर्खियां बढ़ा दी है।

फिर एक बार लगी नितीश कुमार की गैरहाजिरी।

Delhi (Himanshi Rajput) | | बिहार के सीएम नीतीश कुमार का केंद्र सरकार द्वारा आयोजित बैठकों में न जाने का शिलशिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई निति आयोग की बैठक में फिर एक बार नितीश कुमार ने शामिल न होकर सुर्खियां बढ़ा दी है। केंद्र सरकार द्वारा आयोजित यह ऐसी चौथी बैठक है जिस में नितीश कुमार शामिल नहीं हुए। गौतलब है की हाल ही में 71वर्षीय नितीश कुमार कोरोना से स्वस्थ हुए है और डॉक्टर ने उनको ज्यादा न घूमने-फिरने की सलाह दी है। 

परन्तु ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब मुख्यमंत्री जी केंद्र सरकार द्वारा आयोजित बैठक में न गए हो इससे पहले 17 जुलाई को हुई राष्ट्रीय ध्वज से संबंधित मामले के लिए बुलाई गयी मुख्यमंत्रीयों की बैठक में भी नितीश कुमार शामिल नहीं हुए थे। इसके बाद 22 जुलाई को पूर्व राष्ट्रपति के विदाई समारोह के लिए प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित डिनर पार्टी में भी नितीश कुमार नहीं गए थे। फिर 25 जुलाई को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के शपथ समारोह में भी नितीश कुमार शामिल नहीं हुए थे।  

गौरतलब है की रविवार को ही नितीश कुमार ने बिहार में आयोजित 2 कार्यक्रमो में हिस्सा लिया। पहले उन्होंने 'नेशनल हैंडलूम डे' के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यकम्र में बीजेपी के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के साथ हिस्सा लिया, वहीं शाम को वह 'बिहार संग्रहालय का स्थापना दिवस' के कार्यक्रम में शामिल हुए। फ़िलहाल मुख्यमंत्री की और से इस मामले से सम्बंधित कोई भी बयान जारी नहीं हुआ है।