साइबर सिटी छोड़ने को मजबूर प्रवासी मुस्लिम

राहिल के मुताबिक उनके पिता मोहरम से पहले ही गुरुग्राम से अपने गांव चले गए थे। ऐसे में उन्हें काफी डर लग रहा है की उनके साथ कोई दुर्घटना न हो जाए। इतना कह वह अपनी रामपुर की 1 बजे की ट्रेन के लिए रेलवे स्टेशन की ओर चल दिए। राहिल ने हमारे बातचीत कर बताया की वह अपने पिता और गांव के भाईयो के साथ गुरुग्राम रह रहे थे लेकिन वह सारे गुरुग्राम छोड़ कर अपने गांव चल गए है।

गुरुग्राम || मेवात दंगो की आग गुरुग्राम आने के बाद शहर के हालात काफी संवेदनशील हो गए हैं। हालत यह हो चुके है की अब गुरुग्राम में रहने वाले प्रवासी मुस्लिम पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। ऐसा ही एक प्रवासी गुरुग्राम में देखने को मिला जब वह गुरुग्राम छोड़ अपने गांव जा रहा था। उसकी ट्रेन 1 बजे की थी और वह गुरुग्राम छोड़ अपने गांव चला गया। युवक राहिल खान यूपी के रामपुर के रहने वाले है। उनका पूरा परिवार रामपुर में ही रहता है, लेकिन उनके पिता और राहिल गुरुग्राम के प्रताप नगर में पिछले 4 सालो से रह रहे थे। उनके गांव रामपुर के कई साथी भी गुरुग्राम के अलग-अलग क्षेत्रों में रहते थे। वह भी पलायन कर अपने गांव चले गए।

राहिल गुरुग्राम के प्रताप नगर में ही एक छोटा सा सैलून चलाता था। हालांकि अब उन्होंने अपनी दुकान को भी बंद कर दिया है। परंतु इस घटना के बाद आज उन्होंने गुरुग्राम से पलायन करने की तैयारी कर ली है। राहिल के मुताबिक उनके पिता मोहरम से पहले ही गुरुग्राम से अपने गांव चले गए थे। ऐसे में उन्हें काफी डर लग रहा है की उनके साथ कोई दुर्घटना न हो जाए। इतना कह वह अपनी रामपुर की 1 बजे की ट्रेन के लिए रेलवे स्टेशन की ओर चल दिए। राहिल ने हमारे बातचीत कर बताया की वह अपने पिता और गांव के भाईयो के साथ गुरुग्राम रह रहे थे लेकिन वह सारे गुरुग्राम छोड़ कर अपने गांव चल गए है। राहिल के मुताबिक उनके 25 से 30 साथी गुरुग्राम के मॉडल टाउन, अर्जुन नगर, प्रताप नगर, सेक्टर 37 में रह रहे थे और वह सभी गुरुग्राम को छोड़ कर अपने गांव रामपुर के लिए रवाना हो गए।

बता दे की गुरुग्राम पुलिस लगातार शहर की शांति बनाए रखने के लिए मोर्चा संभाले हुए है। समय-समय पर फ्लैग मार्च भी निकाला जा रहा है। एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने भी प्रेस वार्ता में पलायन की बात पर पूर्णविराम लगाया था। परंतु ऐसे में अब प्रवासी मुस्लिमो का शहर छोड़ अपने गांव जाना एक स्वालिया निशान जरूर खड़ा कर रहा हैं।