बारिश व सीवरेज का गंदा पानी घरों में घुसा से गुस्साए नागरिकों ने दादरी के रोहतक-फाटक पर रोड किया जाम

समझाने पहुंचे पूर्व विधायक राजदीप फोगाट पर भी भड़के नागरिक, जाम स्थल पर बैठाया। तीन घंटे बाद पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन पर खोला जाम। जेसीबी लगाकर पानी निकासी का रास्ता बनाने की प्रक्रिया शुरू। नागरिकों का आरोप, समाधान नहीं हुआ तो प्लायन कर लेंगे।

चरखी दादरी || लगातार हो रही बारिश के साथ सीवरेज का गंदा पानी दादरी के गांधी नगर, चंपापुरी सहित कई क्षेत्रों में भरने से लोगों में रोष बना हुआ है। परेशान नागरिकों ने रविवार को दादरी के रोहतक रोड फाटक पर रोड जाम कर दिया है। जाम स्थल पर महिलाओं की अगुवाई में नगर पार्षदों व नागरिकों ने सरकार और अधिकारियों पर स्थाई समाधान नहीं करने के आरोप लगाए। साथ ही कहा कि हालात ऐसे हो गए हैं कि उनको पलायन करने पर मजबूर होना पड़ेगा। मौके पर पहुंचे दादरी पूर्व विधायक व जजपा नेता राजदीप फोगाट का भी नागरिकों ने विरोध करते हुए रोष जताया और गठबंधन सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब तीन घंटे बाद नायब तहसीलदार ने मौके पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को बुलाकर पानी निकासी का कार्य शुरू करवाने के बाद ही जाम खोला गया।

पिछले कई दिनों से हो रही बारिश का पानी दादरी शहर के साथ लगते सीसीआई परिसर में निकाला जा रहा है। सीवरेज का गंदा पानी व बारिश का पानी गलियों से लेकर घरों तक घुसने के विरोध में कई कालोनियों के नागरिक नगर पार्षदों की अगुवाई में रोहतक रोड फाटक पर पहुंचे और अवरोध डालते हुए रोड जाम कर दिया। रोड जाम होने के चलते दोनाें ओर वाहनों की लाइनें लग गई थी। महिलाओं ने मौके पर बवाल काटते हुए सरकार व प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। जाम स्थल पर पहुंचे पूर्व विधायक राजदीप फोगाट का भी नागरिकों ने विरोध जताया और उनको जाम स्थल पर ही बैठा लिया। करीब तीन घंटे बाद नायब तहसीलदार कृष्ण कुमार व पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को बुलाते हुए पानी निकासी का कार्य शुरू करवाने पर ही जाम खोला गया।

स्थानीय निवासी सेवनी देवी, शर्मिला व नगर पार्षद नरेंद्र दहिया ने संयुक्त से बताया कि दादरी शहर का पानी सीसीआई परिसर में छोड़ने के चलते कई कालोनियों में पानी घुस रहा है। प्रशासन को बार-बार अवगत कराने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ। मजबूरी में लोग यहां से प्लायन कर रहे हैं। वहीं नायब तहसीलदार कृष्ण कुमार ने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा दिया है। जल्द ही पानी निकासी के पुख्ता प्रबंध कर दिए जाएंगे।