छात्रवृत्ति में बरती जा रही अनियमित्ताओं के विरोध में बसपा ने प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति में बरती जा रही अनियमित्ताओं के विरोध में बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी आशीष खनगवाल के नेतृत्व में अन्य पदाधिकारियों ने उपायुक्त की मार्फत राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा तथा समस्या के समाधान की गुहार लगाई। इससे पहले बसपा पदाधिकारियों ने स्थानीय नेहरू पार्क से उपायुक्त कार्यालय तक प्रदर्शन किया।

भिवानी || एक तरफ तो सरकार छात्रवृत्ति योजना चलाकर आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों को इसका लाभ देने की बात कहती है, वही दूसरी तरफ पिछले लंबे समय से अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग से संबंधित विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति में भारी अनियमित्ता बरती जा रही है, जिसके कारण विद्यार्थियों में रोष है। विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति में बरती जा रही अनियमित्ताओं के विरोध में बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी आशीष खनगवाल के नेतृत्व में अन्य पदाधिकारियों ने उपायुक्त की मार्फत राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा तथा समस्या के समाधान की गुहार लगाई। इससे पहले बसपा पदाधिकारियों ने स्थानीय नेहरू पार्क से उपायुक्त कार्यालय तक प्रदर्शन किया।

बसपा प्रदेश प्रभारी आशीष खगनवाल ने बताया कि पिछले कई वर्षो से अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग से संबंधित विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति में हुए घोटाले की विजिलेंस जांच जारी है तथा अभी तक जांच का कोई भी परिणाम नहीं आया है। जिसके कारण विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति रूकी हुई है तथा किसी विद्यार्थी की छात्रवृत्ति कभी आती है, कभी नहीं। उन्होंने कहा कि जिसके कारण भी विद्यार्थियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होने ने कहा कि एससी-बीसी वर्ग से संबंधित बहुत से परीक्षार्थी ऐसे है, जिनके परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है तथा वे सिर्फ छात्रवृत्ति पर ही निर्भर रहते है, लेकिन छात्रवृत्ति योजना में बरती जा रही अनियमित्ता ऐसे विद्यार्थियों पर भारी पड़ रही है। ज्ञापन के माध्यम से पदाधिकारियों ने मांग की कि उपरोक्त समस्याओं का जल्द से जल्द स्थायी समाधान किया जाए, ताकि विद्यार्थी छात्रवृत्ति की समस्याओं से बाहर निकल अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे सकें। इस दौरान उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही विद्यार्थियों की इन समस्याओं का समधान नहीं हुआ तो बसपा बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगी।