गर्भ में भ्रूण लिंग जांच करवाने वाले शख्स को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दबोचा

गुप्त सूचना के आधार पर एक नकली ग्राहक बनाकर इस शख्स से बातचीत की। जिसने कहा कि वह उन्हें गर्भ में पल रहे लिंग की जांच करवा देगा। जिसके बाद इस शख्स ने उन्हें चार हजार रुपए किसी के खाते में ट्रांसफर करवाए और आज जांच के लिए रादौर के सरकारी अस्पताल के सामने स्थित गर्ग अल्ट्रासाउंड पर आने के लिए कहा।

रादौर || रादौर के एक नामी अल्ट्रासाउंड केंद्र से कुरुक्षेत्र व यमुनानगर की संयुक्त पीएनडीटी टीमों ने कार्यवाही करते हुए गर्भ में पल रहे लिंग की जांच करवाने वाले एक शख्स को काबू किया है। पकड़ा गया युवक करनाल जिले के गांव मखाला का बताया जा रहा है। फिलहाल पकड़े गए युवक को पुलिस के हवाले कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

यमुनानगर डिप्टी सिविल सर्जन पुनीत कालड़ा ने बताया कि कुरुक्षेत्र पीएनडीटी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर एक नकली ग्राहक बनाकर इस शख्स से बातचीत की। जिसने कहा कि वह उन्हें गर्भ में पल रहे लिंग की जांच करवा देगा। जिसके बाद इस शख्स ने उन्हें चार हजार रुपए किसी के खाते में ट्रांसफर करवाए और आज जांच के लिए रादौर के सरकारी अस्पताल के सामने स्थित गर्ग अल्ट्रासाउंड पर आने के लिए कहा। जिसके बाद उसने पीएनडीटी टीम द्वारा भेजे गए नकली ग्राहक का अल्ट्रासाउंड करवा कर दिया और कहा कि आपके लिए गुड़ न्यूज़ है। मतलब गर्भ में पल रहे बच्चे की जांच करवाई जोकि गैर क़ानूनी है। उन्होंने बताया कि इस काम के लिए आज भी उसने 11 हजार रुपए केश लिए थे, जिनमे से अस्पताल की पंजीकरण का ख़र्च उसने अपनी जेब से दिया। जिसके बाद टीम ने मखाला निवासी गौरव को गिरफ्तार कर लिया है और इस पूरे मामले में अल्ट्रासाउंड केंद्र की कोई भूमिका थी या नहीं इस बारे तफ्तीश जारी है।