रोहतक पीजीआई प्रशासन पर लगे गंभीर आरोप

सरकार से की मांग इलाज के नाम पर गरीबों की भावनाओं से ना हो खिलवाड़। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने घायल कांवरिया से निजी अस्पताल में की मुलाकात। स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर हरियाणा सरकार को घेरा।

रोहतक || सड़क दुर्घटना में घायल कावड़िया ने रोहतक पंडित बीडी शर्मा पीजीआईएमएस के डॉक्टरों पर इलाज में कोताही बरतने के गंभीर आरोप लगाए हैं। सुरेती पिलानिया जिला महेंद्रगढ़ के दिनेश ने बताया कि वह हरिद्वार से डाक कावड़ लेकर आ रहे थे कि रास्ते में रोहतक पानीपत रोड पर गांव चिढ़ाना के पास उनकी गाड़ी को एक दूसरी गाड़ी ने टक्कर मार दी थी जिसमें तीन कावड़ियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी जबकि दो को गंभीर हालत में पीजीआई में भर्ती करवाया गया था। उनमें से भी विकास नामक कावड़िए की कल मौत हो चुकी है। दिनेश का कहना है कि सड़क दुर्घटना में उनके दोनों पैर खराब हो चुके हैं और कई जगह से टूटे हुए हैं। बीती 14 तारीख को रोहतक पीजीआई में उसको दाखिल कराया गया था लेकिन 14 तारीख से लेकर आज तक पीजीआई में इलाज के नाम पर उनके साथ मजाक किया गया। ना उनका वहां इलाज हुआ और ना ही उनके साथ ठीक से व्यवहार हुआ। आखिर में मरता क्या न करता मजबूरी वस उसे रोहतक स्थित एक निजी अस्पताल में दाखिल होना पड़ा हैं। क्योंकि उसके परिवार में उसकी पत्नी और छोटे-छोटे दो बच्चे हैं और कमाने वाला केवल वहीं हैं। वह जिंदगी बचाने के लिए निजी अस्पताल में दाखिल हुआ हैं। 

साथ ही दिनेश के भाई नवीत का कहना है कि उनके पास आयुष्मान कार्ड है और सरकार की इस योजना के लाभ को देखते हुए वह निजी हॉस्पिटल में दाखिल होने की हिम्मत कर सके हैं। इस मामले को लेकर राजनीति से जुड़े लोग भी दिनेश के पास पहुंचने शुरू हो गए हैं। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने हॉस्पिटल में दिनेश से मुलाकात कर सरकार को इलाज के नाम पर कटघरे में खड़ा किया हैं। आम आदमी पार्टी के  प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि वैसे तो सरकार कावड़ियों की भावनाओं को वोटों में परिवर्तित करना चाहती हैं। लेकिन मानवता के नाम पर सब शून्य हैं। उन्होंने हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री से हरियाणा में अस्पतालों की दशा सुधारने का आग्रह किया है।