नकली दवा की फैक्ट्री के गोदाम पर क्वालिटी कंट्रोल डिपार्टमेंट की छापेमारी

फसलों के लिए नकली दवा बन किसानों को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाली एक फैक्ट्री के गोदाम पर क्वालिटी कंट्रोल और पुलिस ने छापेमारी की है। जिसके बाद गोदाम में रखी कई क्विंटल नकली दवा बरामद की है। इसके अलावा वहां काम कर रहे एक मजदूर को भी हिरासत में लिया गया है। रोहतक शहर में सुनारिया चौक पर कुंज विहार कॉलोनी में बंद मकान में नकली दवा बनाने का चल रहा था खेल। ब्रांडेड कंपनियों के रैपर भी बरामद विभाग ने सैंपल ले गोदाम को सील किया।

रोहतक || रोहतक की कुंज विहार कॉलोनी में फसलों के लिए इस्तेमाल होने वाली नकली दवा बनाने के एक गोदाम पर पुलिस और क्वालिटी कंट्रोल की टीम ने छापेमारी की है। इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। कुज विहार कॉलोनी में बंद पड़े मकान में अवैध रूप से यह गोदाम चलाया जा रहा था। जिसमें कई क्विंटल नकली दवा बरामद की है। जिसका विभाग ने सैंपल भरा ओर गोदाम को ही सील कर दिया है। दवाईयों को कब्जे में ले लिया है। यहीं नहीं आरोपी ब्रांडेड कंपनियों के रैपर में नकली दवा भरकर बेचते थे। जिससे किसानों को करोड़ों रुपए का चूना लगा है। वहीं पुलिस ने गोदाम पर काम कर रहे एक मजदूर को भी गिरफ्तार किया है, जबकि गोदाम का मालिक फरार हो गया है। क्वालिटी कंट्रोल को यह सूचना मिलते ही पुलिस और विभाग की टीम ने छापेमारी की। आरोपी कई वर्षों से यह इस खेल को चला रहा था।

वहीं क्वालिटी कंट्रोल अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि यहां पर नकली दवाई बनाई जा रही है। जिसके बाद सुनारिया चौक पर कुंज विहार कॉलोनी में छापेमारी की और नकली दवाइयां के सैंपल भरे गए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी ब्रांडेड कंपनी के रैपर भी लिए हुए थे जिनमें नकली दवा भरकर बेची जा रही थी। जिससे किसानों को नुकसान हो रहा है। उन्होंने बताया कि आसपास के इलाकों में स्थित फसलों की दवाई बेचने वाली दुकानों की भी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि रबी की फसल के लिए आरोपी तैयारी कर रहे थे और बड़ी मात्रा में नकली दवाई की खेप पकड़ी गई है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में स्थित एक फैक्ट्री को सील कर दिया गया था। उन्हें शक है कि वहीं व्यक्ति यहां पर गोदाम चल रहा है। वहीं दूसरी और पुलिस अधिकारी प्रकाश सिंह ने बताया कि क्वालिटी कंट्रोल के अधिकारियों की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। बरहाल एक मजदूर को हिरासत में लिया गया है मलिक अभी भी फरार चल रहा है।