मथुरा : नाबालिक लड़की की दूसरे धर्म में शादी...

जनपद मथुरा के गोवर्धन में दूसरे धर्म में नाबालिक लड़की की शादी करने व हिंदु देवी-देवताओं का अपमान करने पर दस के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है । दूसरे धर्म को गैर तरीके से अपनाने पर मुख्य आरोपी व भतीजा को पुलिस ने किया गिरफ्तार आरोपी के परिवारीजनों ने कराई रिपोर्ट दर्ज।

मथुरा : नाबालिक लड़की की दूसरे धर्म में शादी...

मथुरा (मदन सारस्वत) || गोवर्धन थाना क्षेत्र के गांव मडौरा में एक व्यक्ति द्वारा गैर तरीके से दूसरे धर्म को अपनाकर अपनी नाबालिक पुत्री का उसी धर्म में विवाह करने व हिंदु देवी-देवताओं का अपमान करने के मामले में दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी नाबालिक के पिता व उसके भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है।

थाने में दर्ज रिपोर्ट में शिवराम पुत्र रामहरि निवासी मडौरा ने बताया कि उसी के गांव के कपूरा पुत्र टुंडीराम ने मुस्लिम न होते हुए भी दूसरे धर्म का रूप लेकर हिंदु देवी-देवताओं की मूर्ति से छेड़छाड़ करना व अपनी नाबालिक पुत्री उम्र 17 वर्ष का 10 जुलाई को अरमान पुत्र सप्पी निवासी उदाका थाना कामां भरतपुर के यहां शादी करने की कोशिश में था। उसने आधार कार्ड में फर्जी तरीके से  अपने व परिवार के दूसरे धर्म के नाम भी परिवर्तित करा लिये थे। नाबालिक लड़की जन्मतिथि को भी फर्जी तरीके से बदल दिया। वह अन्य परिवारीजनों को जमीन में दफनाने की धमकी देता है। पुलिस ने कपूरा पुत्र टुंडी, तैयब पुत्र चन्द्रभान, सल्लम पुत्र कुप्पन, गफ्फार पुत्र अलफू, ईशाक पुत्र जौमू, असरू पुत्र मदीराली, कल्लू पुत्र गुलजार, दिनेश पुत्र गोपाल प्रसाद निवासी मडौरा,  अरमान पुत्र सप्पी निवासी उदाका थाना कामां भरतपुर व समीप पुत्र भागमल निवासी दोसेरस के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुख्य आरोपी कपूरा पुत्र टुंडी व दिनेश पुत्र गोपाल को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। अन्य अभियुक्तों की तलाश जारी है।