भिवानी पहुंचे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद डा. संदीप पाठक !

भिवानी || आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद डा संदीप पाठक ने आज भिवानी पहुंचे। पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भिवानी के कमल भवन में भिवानी महेंद्रगढ़ और चरखी दादरी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस मौके उनके साथ आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डा. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने हरियाणा में शिक्षा व्यवस्था को लेकर हरियाणा सरकार को घेरा।डा. संदीप पाठक ने कहा कि हरियाणा में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है।

भिवानी || आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद डा संदीप पाठक ने आज भिवानी पहुंचे। पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भिवानी के कमल भवन में भिवानी महेंद्रगढ़ और चरखी दादरी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस मौके उनके साथ आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डा. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने हरियाणा में शिक्षा व्यवस्था को लेकर हरियाणा सरकार को घेरा।डा. संदीप पाठक ने कहा कि हरियाणा में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश में मर्जर के नाम पर 832 स्कूलों को बंद किया जा रहा है, जिससे लगभग 7349 बच्चों का भविष्य अंधकारमय है। इसके अलावा 1032 निजी स्कूलों की मान्यता रद्द कर दी है, जिससे लगभग 60 हजार बच्चों का भविष्य अंधकार में है। खट्टर सरकार साजिश के तहत प्रदेश के सरकारी स्कूलों को बंद करने में लगी। 

उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था की बदहाली की वजह से हरियाणा सरकार को पहले ही हाईकोर्ट से 5 लाख का जुर्माना एवं फटकार लग चुकी है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल को इसका जवाब देना चाहिए कि प्राइमरी स्कूलों में 20 से कम बच्चे क्यों हुए। विधानसभा में सरकार ने खुद बताया था कि प्रदेश के 1500 से ज्यादा स्कूलों में टॉयलेट नहीं, 8000 से ज्यादा क्लासरूम की कमी है। जिसके कारण बच्चे जमीन पर पेड़ के नीचे पढऩे के लिए मजबूर है। सैकड़ों स्कूलों में पीने का पानी और बिजली कनेक्शन नहीं है। इसके अलावा स्कूलों में बच्चे सुरक्षित नहीं है, पिछले दिनों रेवाड़ी के एक स्कूल की दीवार गिरने से 12 साल के बच्चे की मृत्यु हो गई।

उन्होंने कहा कि कैग की रिपोर्ट के मुताबिक बच्चों को किताबें उपलब्ध करवाने में भी भ्रष्टाचार हुआ है। सरकारी स्कूलों में 30 हजार से ज्यादा शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं, कई स्कूलों में तो चार कक्षाओं पर एक ही टीचर उपलब्ध है। बच्चे 70 से 80 साल पुरानी सरकारी स्कूल की इमारत में पढऩे को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ पंजाब सरकार ने शिक्षा का बजट बढ़ा दिया, वहीं हरियाणा सरकार ने 11.7 प्रतिशत शिक्षा का बजट घटा दिया। इसी से पता चलता है कि शिक्षा हरियाणा सरकार की प्राथमिकता ही नहीं है। अनपढ़ शिक्षा मंत्री की वजह से शिक्षा विभाग में 500 से ज्यादा फाइलें धूल फांक रहीं हैं।  डा. संदीप पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पहले दिल्ली और अब पंजाब में स्कूलों को वल्र्ड क्लास बनाने का काम किया जा रहा है। वहां बच्चे प्राइवेट स्कूलों को छोडक़र सरकारी स्कूलों में आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी 2024 में सरकार बनाकर हरियाणा के सरकारी स्कूलों को भी बेहतरीन बनाने का काम करेगी। बीजेपी की सरकारी स्कूलों को बेनकाब करने की साजिश का पर्दाफाश करेंगे। वहीं हर सरकारी स्कूल में वर्ल्ड क्लास सुविधाएं उपलब्ध होंगी।