जमीनों के मामले को लेकर एक बार किसान फिर सड़को पर उतरेंगे

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी इसी मुद्दे को लेकर गांवों में जाकर सभाएं कर रहे है। गुरनाम सिंह आज यमुनानगर पहुंचे और उन्होंने 2 गांव में सभाएं की जहां पर कई गांव के लोग इकट्ठा हुए।

जमीनों के मामले को लेकर एक बार किसान फिर सड़को पर उतरेंगे

Delhi || Abhay || भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी  इसी मुद्दे को लेकर गांवों में जाकर सभाएं कर रहे है। गुरनाम सिंह आज यमुनानगर पहुंचे और उन्होंने 2 गांव में सभाएं की जहां पर कई गांव के लोग इकट्ठा हुए। गुरनाम सिंह चन्नी ने कहा कि मुश्तरका जमीनों को सरकार छीनना चाहती है लेकिन भारतीय किसान यूनियन ऐसा नहीं होने देगी इसको लेकर यमुनानगर में हम 28 सितंबर को कन्हैया चौक पर इकट्ठा होंगे और वहां से प्रदर्शन करते हुए जिला सचिवालय तक जाएंगे ।और वहां पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों और हरियाणा सरकार ने जो पत्र भेजे हैं उनकी कॉपियां जलाई जाएंगी। 

इसको लेकर पहले भी कई प्रदर्शन किए जा चुके हैं लेकिन सरकार टालमटोल कर रही है अगर सरकार नहीं मानी तो इसको लेकर हम इतना बड़ा आंदोलन करेंगे कि वह सरकार के गले की फांस बनेगा हम किसानों की जमीनें नहीं जीने देंगे चाहे इसके लिए कोई भी कुर्बानी देनी पड़े। साथ ही उन्होंने कहा कि धान की जो खरीद है अभी तक नही आई है। उसको लेकर भी 23 तारीख को हम शाहबाद में उतरी हरियाणा के 6 जिलों के किसान इकठे  होंगे और रोड जाम किया जाएगा इन्हीं दो मुद्दों को लेकर आज सभाएं की गई हैं।

एक बार फिर आंदोलन करने की तैयारी में है इस बार मुस्तरका जमीनों के मामले को लेकर किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अब भारतीय किसान यूनियन के नेताओं का कहना है कि सरकार अगर नहीं मानी तो इसके लिए बड़ा आंदोलन होगा ।यमुना नगर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह  ने कहा कि सरकार किसानों की जमीनें छीनना चाहती है और केंद्र सरकार के ही एक मंत्री का बयान भी आ चुका है कि हम जमीने बड़े उद्योगपतियों को देने जा रहे हैं ।अभी तक 27000 एकड़ जमीन लैंड बैंक में जा चुकी है। और जो दान की हुई जमीनें हैं उनको भी सरकार छीन रही है लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे इसको लेकर हम इतना बड़ा आंदोलन करेंगे जो सरकार के गले की फांस बनेगा। वहीं उन्होंने कहा कि धान की खरीद अभी तक नही आई है दूसरा ये सूचना आ रही है कि 1 एकड़ से 22 क्विंटल ही धान खरीदी जाएगी हमने तुरंत कल से धान खरीद की चेतावनी दी है।अगर खरीद नही बढ़ती तो  23 तारीख को हम शाहबाद में 6 जिलों के किसान इकट्ठा होंगे और बराड़ा चोंक पर इस मुद्दे को लेकर रोड जाम किया जाएगा।