फेमिली आईडी में त्रुटियों को गांव-गांव में कैंप लगाकर करेंगे दूर : जेपी दलाल

कृषि मंत्री जेपी दलाल रविवार को बाढड़ा हलके के गांव जीतपुरा, गोपी, बाढड़ा व कारी धारणी में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों की जनसमस्याएं सुनने पहुंचे थे। इस दौरान ग्रामीणों ने मंत्री के समक्ष मुआवजा, फेमली आईडी, बिजली-पानी सहित कई प्रकार की समस्याएं रखी। मंत्री ने तुरंत मौके पर अधिकारियों को निदान बारे निर्देश दिए।

चरखी दादरी || कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दावा किया कि फैमिली आईडी में जो त्रुटियां हुई हैं, उनके निदान बारे गांव-गांव में कैंप लगाकर त्रुटियों को दूर किया जाएगा। इस संबंध में सरकार द्वारा कार्रवाई की जा रही है। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के दौरान अधिकारियों को नसीहत देते हुए निर्देश दिए कि वे अपने कार्य के प्रति जनसमस्याओं का समाधान प्रमुखता से करें अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दरअसल कृषि मंत्री जेपी दलाल रविवार को बाढड़ा हलके के गांव जीतपुरा, गोपी, बाढड़ा व कारी धारणी में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों की जनसमस्याएं सुनने पहुंचे थे। इस दौरान ग्रामीणों ने मंत्री के समक्ष मुआवजा, फेमली आईडी, बिजली-पानी सहित कई प्रकार की समस्याएं रखी। मंत्री ने तुरंत मौके पर अधिकारियों को निदान बारे निर्देश दिए। वे अभियान के दौरान बाढड़ा की अनाजमंडी के समक्ष चल रहे किसानों के धरने पर भी पहुंचे। यहां किसानों की समस्याओं बारे सरकार के माध्यम से पूरा करवाने की बात कही।

मीडिया से बात करते हुए जेपी दलाल ने कहा कि किसानों को बकाया मुआवजा में जो गड़बड़ी थी, उसको दुरुस्त कर दिया गया है और अधिकारियों को मुआवजा वितरण बारे निर्देश दिए गए हैं। सोमवार से मुआवजा वितरण शुरू कर दिया जाएगा। वहीं पोर्टल को लेकर कहा कि जनहित में सरकार ने पोर्टल सुविधा की है ताकि कोई गड़बड़ी ना हो। पोर्टल के माध्यम से जनता को सीधे रूप से फायदा मिल रहा है। पोर्टल पर आने वाली तकनीकी दिक्कतों को दूर जल्द दूर करवाया जाएगा। लोगों को अब नेताओं के पीछे घूमने की जरूरत नहीं है। वहीं नूंह में अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई पर कहा कि विपक्षी इस मुद्दे को सिर्फ राजनीतिक स्टंट बना रहे हैं। कांग्रेस राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए ऐसी बात कर रही है, कांग्रेस को कानूनी कार्रवाई में दखल नहीं देना चाहिए।