रोहतक रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रखी आधारशिला

यह विदेशी स्टेशनों की तर्ज पर आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इस बार केंद्र सरकार ने 5 गुना पैसा रेलवे को ज्यादा दिया है। मौजूदा सरकार के कार्यकाल में सड़कें, रेलवे, एयरपोर्ट सबका पिछले 60 साल की अपेक्षा ज्यादा विकास हुआ है। विपक्ष विकास को लेकर के निराधार आरोप लगा रहा है।

रोहतक || प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 508 रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास करने की आधारशिला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रखी हैं। रोहतक के रेलवे स्टेशन को भी उसमें स्थान मिला है और 29 करोड़ रुपए की लागत से अब रोहतक रेलवे स्टेशन का भी पुनर्विकास किया जाएगा। रोहतक रेलवे स्टेशन पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें भाजपा सांसद अरविंद शर्मा व राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगरा ने शिरकत की। सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने कहा कि आजादी के 100 साल का अमृत काल शुरू हो रहा है। जो 25 साल तक चलेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 साल से देश के हर क्षेत्र में इसे लेकर काम कर रहे हैं। इसी योजना में भारत अमृत स्टेशन को भी शामिल किया गया है जिसके चलते लगभग 25000 करोड रुपए की लागत से आज 508 रेलवे स्टेशन की पुनर्विकास आधारशिला रखी गई है। रोहतक रेलवे स्टेशन को भी उसमें शामिल किया गया है। जिसके लिए वह सरकार का धन्यवाद करते हैं और लगभग 29 करोड़ रुपए की लागत से रोहतक व बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास किया जाएगा। यह विदेशी स्टेशनों की तर्ज पर आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इस बार केंद्र सरकार ने 5 गुना पैसा रेलवे को ज्यादा दिया है।

मौजूदा सरकार के कार्यकाल में सड़कें, रेलवे, एयरपोर्ट सबका पिछले 60 साल की अपेक्षा ज्यादा विकास हुआ है। विपक्ष विकास को लेकर के निराधार आरोप लगा रहा है। रेलवे के डिविजनल सुपरिटेंडेंट इंजीनियर रजत कुमार ने बताया कि इस योजना के तहत रेलवे स्टेशन की दोनों एंट्री को डेवलेप किया जाएगा। 4 एक्सकलेक्टर, 2 लिफ्ट, यात्रियों के लिए रेस्ट रूम व कैंटीन की सुविधा दी जाएगी, 12 मीटर का एक बड़ा एफओ भी होगा। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच को दर्शाता है कि यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा बेहतर सुविधाएं मिले जिसके लिए वे प्रधानमंत्री  का धन्यवाद करते हैं।