कांग्रेस कर रही है किसान मामले पर सड़क की राजनीति - जे पी दलाल

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल में मुख्यमंत्रियों की कमेटी ने इन विधेयको के मसौदे की सिफारिश की थी | इस कमेटी में भूपेन्द्र हुड्डा भी शामिल थे ,लेकिन कांग्रेस सोचती रह गई, उनमें लागू करने की इच्छाशक्ति की कमी थी। इस विधेयक को सभी पार्टियां लागू करना चाहती थी। अब एनडीए सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कदम उठाया तो कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दल सकते में रह गए।

कांग्रेस कर रही है किसान मामले पर सड़क की राजनीति - जे पी दलाल

गुरुग्राम (संजय खन्ना) || प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल में मुख्यमंत्रियों की कमेटी ने इन विधेयको के मसौदे की सिफारिश की थी | इस कमेटी में भूपेन्द्र हुड्डा भी शामिल थे ,लेकिन कांग्रेस सोचती रह गई, उनमें लागू करने की इच्छाशक्ति की कमी थी। इस विधेयक को सभी पार्टियां लागू करना चाहती थी। अब एनडीए सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कदम उठाया तो कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दल सकते में रह गए। व्यवस्था परिवर्तन के लिए जब कोई भी क्रांतिकारी बदलाव लाया जाता है तो लोगों को समझने में देर लगती ही है | कृषि विधेयकों के मामले में भी ऐसा ही हो रहा है। इस विधेयक से किसानों की जिंदगी बदलने वाली है, उन्हें बिचौलियों से मुक्ति मिलेगी। कृषि मंत्री ने कहा कि संयुक्त पंजाब के समय दीनबंधु सर छोटू राम ने किसानों की भलाई के लिए जो कदम उठाए थे, ये तीनों कृषि विधेयक उससे भी ज्यादा किसानों के लिए लाभकारी साबित होंगे। आज किसान संगठनों ने सड़क जाम करने के ऐलान का समर्थन नहीं किया, केवल कुछ कांग्रेस समर्थित संगठनों ने ही इसमें भाग लिया। देश का किसान सब देख रहा है और यह भलीभांति समझता है कि कौन किसान हितैषी है और कौन नहीं। आज किसान हितैषी होने का स्वांग रचने वाली कांग्रेस ने हमेशा बिचौलियों का साथ दिया और यह बिचौलियों की ही पार्टी बन कर रह गई। पूंजीपति किसान का शोषण करता था, इन विधेयक से किसानों को उस शोषण से मुक्ति मिलेगी। विधेयक लागू होने के बाद किसान की किस्मत बदलने वाली है। एक गांधी परिवार की भक्ति करने वाली कांग्रेस पार्टी कभी भी किसानों का भला नहीं कर सकती | कांग्रेस राज में किसानों की जमीन हड़प कर वाड्रा को देने की बात को हरियाणा का स्वाभिमानी किसान कभी भी सहन नहीं करेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि पत्थरबाजी तथा गोलीबारी करके कांग्रेस लाशों की राजनीति करना चाहती है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि किसान भाइयों को आर्थिक आजादी देने वाला कृषि अधिनियम दोनों सदनों में पास होने पर सभी किसान हितैषी भाईयो और देशवासियों को बहुत बहुत शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि ये अधिनियम आने वाले समय में देश के समस्त प्रगतिशील किसानों के लिए आर्थिक आजादी का सूत्रधार होंगे। देश का किसान पुरानी विकल्प मंडी और एमएसपी के साथ-साथ आजादी के साथ अपना उत्पाद देश में कहीं भी अपने भाव से बेच सकता है। यानि मंडी भी रहेंगी,न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों की फसल की खरीद भी ज्यों की त्यों जारी रहेगी, केवल और केवल कांग्रेस की झूठ की पोल खुलेगी। देश में पहले से ही चाहे वह मत्स्य पालन हो या पोल्ट्री फार्म से जुड़े हुआ किसान वर्ग हो , डायरेक्ट मार्केटिंग योजना के साथ अपना माल आर्थिक आजादी के साथ बेचकर मुनाफा कमा रहे हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस अधिनियम को लेकर विपक्षी दल झूठ और भ्रम फैलाकर किसान भाइयों को भ्रमित करने का असफल प्रयास कर रहे हैं और अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं। किसान अब जागरूक हो चुका है और अब विपक्ष के बहकावे में नहीं आयेगा।