घर में घुसकर लाखों रुपये के आभूषण की चोरी की बड़ी वारदात....

Big incident theft of gold and silver jewellery worth lakhs of rupees disclosed in just 24 hours

घर में घुसकर लाखों रुपये के आभूषण की  चोरी की बड़ी वारदात....

 Delhi (Vishal Sharma) :दिल्ली की रोहिणी जिला अंर्तगत रोहिणी साउथ थाना पुलिस की क्रेक टीम ने घर में घुसकर लाखों रुपये के सोने-चांदी के  आभूषण की ज्वेलरी चोरी की बड़ी वारदात का महज 24 घँटे में खुलासा किया।। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जिसमें एक आरोपी इलाके का घोषित अपराधी है।

यह मामला बीती 14 तारीख को रोहिणी सेक्टर 2 इलाके में दिनदहाड़े घर में ताला तोड़कर लाखों की ज्वेलरी चोरी होने की शिकायत पुलिस को मिली थी। एडिशनल डीसीपी रविकांत कुमार से प्राप्त जानकारी के अनुसार मामले की गंभीरता को समझते हुए रोहिणी साउथ थाने के एस एच ओ अर्जुन कुमार के सुपरविजन में थाने की क्रेक टीम के इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंधु के नेतृत्व वाली हेड कॉन्स्टेबल प्रदीप बडेसरा, रविकांत, कॉन्स्टेबल बलजीत व आशीष आदि की टीम को मामले को सुलझाने की जिम्मेदारी दी गई

जिसके बाद पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे करीब 280 कमरों की फुटेज को खंगाला जिसमें दो लड़के घर में जाते दिखाई दिए जिसमें से एक लड़के का चेहरा कुछ हद तक पहचान में आ रहा था जिसके बाद पुलिस ने जब अपने पुलिस रिकॉर्ड को चेक किया तो फुटेज में देखने वाले लड़के से मिलते जुलते एक आरोपी के विषय में उन्हें जानकारी मिली।कि आरोपी प्रदीप उर्फ पादा विजय लाल क्वार्टर के पास आने वाला है जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और जैसे ही आरोपी वहां पहुंचा वो पुलिस को देख कर बुध विहार की तरफ भागने लगा लेकिन अलर्ट पुलिसकर्मियों ने भी आखिरकार उसे धर दबोचा।प्रदीप उर्फ पादा निवासी विजय विहार का है जोकि विजय विहार इलाके का ही घोषित अपराधी दी है और उस पर तकरीबन डेढ़ दर्जन के आसपास अपराधिक मुकदमे भी दर्ज हैं। पुलिस टीम द्वारा लाखों की ज्वैलरी के मामले को महज़ 24 घँटे में सुलझाकर और दोनों आरोपियों को पकड़ कर 100% ज्वेलरी भी की रिकवर किया। साथ ही पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद करीब आधा दर्जन आपराधिक मुकदमों को सुलझाने का भी दावा किया है।।