अम्बाला किसान समूह ने पंचकुला की ओर रुख किया!

अंबाला से किसानों का जत्था तीन दिवसीय पड़ाव के लिए रवाना हुए,पूरी तैयारियो के साथ अंबाला से पंचकुला के लिए किसान ट्रैक्टर ट्राली व कारो के साथ रवाना हुए किसान ! खाने पीने और अन्य सामान लेकर किसान हुए रवाना ! अपनी मांगो को लेकर किसान पंचकुला मे डालेंगे महापड़ाव !

अंबाला से किसानों का जत्था तीन दिवसीय पड़ाव के लिए रवाना हुए,पूरी तैयारियो के साथ अंबाला से पंचकुला के लिए किसान ट्रैक्टर ट्राली व कारो के साथ रवाना हुए किसान ! खाने पीने और अन्य सामान लेकर किसान हुए रवाना ! अपनी मांगो को लेकर किसान पंचकुला मे डालेंगे महापड़ाव ! किसान नेताओ ने बताया कि सरकार ने अभी तक उनकी मांगे नहीं मानी है ! उन्होंने बताया कि उनकी मुख्य मांगे है  फसलों पर एमएसपी की कानूनी गारंटी, लखीमपुरी खीरी के दोषियों पर कार्यवाई, बिजली बिल वापिस, किसानो के करके माफ, खराब फसलों का मुवावजा राशि जारी करने आदि कई मांगों को लेकर किसान पहुँच रहे है पंचकुला !
 

हरियाणा और पंजाब के किसान एक बार फिर राजधानी चंडीगढ़ को घेरने का मन बना चुके हैं। जिसके चलते SKM के बैनर तले कल हरियाणा और पंजाब के विभिन्न किसान संगठन पंचकूला में 3 दिवसीय पड़ाव के लिए अंबाला से भी कूच कर गए है ! अंबाला के पंजोखरा साहेब गुरुद्वारा के पास किसान  इकठ्ठा होकर ट्रैक्टर ट्रालियो व कारो से पर पंचकुला के लिए रवाना हुए  ! किसान नेताओं का कहना है कि सरकार ने किसानों से जो वायदे किये थे उन्हें पूरा नहीं किया जिसके जिसको लेकर व सरकार को जगाने के लिए ये तीन दिनों का महापड़ाव किया जायेगा ! उन्होंने कहा कि अगर सरकार उन्हें रोकने की कोशिश करेंगी तो जो भी लोगो को परेशानी होंगी उसकी जिम्मेवार वे खुद होंगी ! उन्होंने कहा  कि दिल्ली आंदोलन में सरकार ने जो वादे किए थे सरकार उन पर खरा नहीं उतरी। उन्होंने कहा कि MSP गैरन्टी कानून, लखीमपुर खीरी में जान गंवाने वाले किसानों को इंसाफ दिलवाने सहित कई मुद्दों को लेकर हरियाणा पंजाब के किसान आज से 3 दिन पंचकूला में डेरा डालेंगे।