अंबाला पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप!

अंबाला कैंट के दलीप गढ़ में इस वक्त मातम का मौहाल बन गया था जब पड़ौस में चल रही भागवत कथा के सेलिब्रेशन में कुछ लोग पटाखे चला रहे थे और पटाखों की आवाज से एक घर में बच्चा डर रहा था ! जब परिवार के एक सदस्य ने बाहर आकर उन लोगों को पटाखे चलाने से मना किया और कहा कि घर छोटा बच्चा पटाखों की आवाज से डर रहा है तो पटाखे चला रहे लोगों की उस व्यक्ति से कहा सुनी हो गई और ये कहा सुनी बहस में बदल गई और फिर धक्का मुक्की भी हो गई !

अंबाला कैंट के दलीप गढ़ में इस वक्त मातम का मौहाल बन गया था जब पड़ौस में चल रही भागवत कथा के सेलिब्रेशन में कुछ लोग पटाखे चला रहे थे और पटाखों की आवाज से एक घर में बच्चा डर रहा था ! जब परिवार के एक सदस्य ने बाहर आकर उन लोगों को पटाखे चलाने से मना किया और कहा कि घर छोटा बच्चा पटाखों की आवाज से डर रहा है तो पटाखे चला रहे लोगों की उस व्यक्ति से कहा सुनी हो गई और ये कहा सुनी बहस में बदल गई और फिर धक्का मुक्की भी हो गई ! इस धक्का मुक्की में एक 65 वर्षीय बजुर्ग नीचे गिर गया और उसकी मौत हो गई ! सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंचकर करवाई में जुट गई ! मृतक के शव को नागरिक हस्पताल अंबाला कैंट में रखवाया गया ! आज मृतक के परिजन इकट्ठा होकर हस्पताल पहुंचे और उन्होंने पुलिस पर करवाई न करने के आरोप लगाए ! उनके समर्थन में एसजीपीसी मेंबर हरपाल सिंह पाली , भारतीय किसान यूनियन शहीद भगत सिंह के नेता और इनलो के पूर्व परदेश प्रवक्ता ओंकार सिंह भी पहुंच गए ! इस मौके पर भारी संख्या में वहां पुलिस प्रशासन भी मौजूद रहा ! इस मौके पर मृतक के बेटे ने आरोपियों पर बेअदबी करने के भी आरोप लगाए ! मृतक के बेटे ने रात हुई घटना की जानकारी मीडिया को दी और आरोपियों पर पगड़ी पर हाथ डालने के आरोप लगाए और साथ ही केसों की बेअदबी करने के आरोपी ! उन्होंने रात को पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ पर्चा दर्ज न करने के आरोप लगाए वहीं उन्होंने कहा कि आज SHO ने पर्चा दर्ज कर कार्रवाई करने का आश्वाशन दिया है !

वहीं मृतक के परिजनों के समर्थन में पहुंचे एसजीपीसी मेंबर हरपाल सिंह पाली ने आरोपियों पर बेअदबी और मृतक के परिजनों पर कईं लोगों के हमला करने का आरोप लगाया वहीं उन्होंने पुलिस पर करवाई न करने के आरोप लगाए और इन्होंने इस दुख की बात बताया ! उन्होंने कहा कि परिवार रोता बिलखता रहा पर कोई सुनवाई नहीं हुई! उन्होंने कहा की जिन लोगों के नाम मृतक के लड़के ने उन्हें बताए पुलिस ने उनके नाम भी नहीं लिखे ! उन्होंने कहा कि अब SHO नरेश कुमार यहां आए थे और उन्होंने आश्वाशन दिया है कि केस रजिस्टर कर रहे है ! उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ बनती करवाई करनी चाहिए ! उन्होंने कहा कि एक हस्ते खेलते परिवार को उजाड़ दिया गया ! उन्होंने पुलिस प्रशासन से इंसाफ की अपील की ! वहीं उन्होंने कहा कि बड़े दुख कि बात है कि रात को पुलिस ने पर्चा दर्ज नहीं किया जो उसी वक्त करना चाहिए था !वहीं जब इस बारे में थाना प्रभारी नरेश कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि हमे सूचना प्राप्त हुई थी कि कोई धार्मिक कार्य चल रहा था इस कार्यक्रम में इनकी कुछ कहा सुनी हुई है जिसमे हरलाभ सिंह वायक्ति की मृत्यु हुई है जिसकी FIR दर्ज कर ली गई है और FIR दर्ज करने के बाद जो भी कानूनी प्रक्रिया होगी उसके तहत तफ्तीश की जायेगी ! उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सब क्लियर हो जायेगा !