अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के इस्तीफे की मांग की

उन्होंने हरियाणा सरकार पर शिक्षा का निजीकरण करने का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि सरकार ने विश्वविद्यालयों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जो निर्णय लिया है उसमे कुछ बाते ठीक है लेकिन उसमें बहुत सारी खामियां हैं जिसको पूरा करना चाहिए। उन्होने कहा कि इसके बहाने विश्वविद्यालय बच्चों से ज्यादा फीस वसूलेंगे।

रोहतक || अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने हरियाणा सरकार पर शिक्षा का निजीकरण करने का आरोप लगाया है। सरकार विश्वविद्यालय को आत्मनिर्भर बनाने के बहाने निजीकरण करना चाहती है। जिसको लेकर विद्यार्थी परिषद इसका विरोध करता है। प्रदेश की किसी भी यूनिवर्सिटी का निजीकरण नही होने दिया जाएगा। वहीं विद्यार्थी परिषद ने उप मुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला के इस्तीफे की मांग भी की, दुष्यन्त चौटाला ने वादा किया था कि सरकार बनते ही विद्यार्थी चुनाव बहाल किए जाएंगे लेकिन अभी तक नही हुए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री रमन शर्मा ने विद्यार्थी संघ के चुनाव न होने को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा है कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी पार्टी के मेनिफेस्टो में कहा था कि प्रदेश में सरकार बनते ही वह छात्र संघ चुनाव बहाल करवाएंगे लेकिन उन्हें अभी तक छात्र संघ के चुनाव के बारे में कोई बात नही की है जिसको लेकर उन्हें इस्तीफा देने की मांग की है। साथ ही उन्होंने हरियाणा सरकार पर शिक्षा का निजीकरण करने का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि सरकार ने विश्वविद्यालयों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जो निर्णय लिया है उसमे कुछ बाते ठीक है लेकिन उसमें बहुत सारी खामियां हैं जिसको पूरा करना चाहिए। उन्होने कहा कि इसके बहाने विश्वविद्यालय बच्चों से ज्यादा फीस वसूलेंगे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद किसी भी सूरत में यह बर्दाश्त नहीं करेगा, अगर सरकार ने यह निर्णय वापस नहीं लिया तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आने वाली 8 जून को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल वाइस चांसलर को ज्ञापन सौंपेगा। अगर फिर भी उनकी मांगे पूरी नहीं होती तो विद्यार्थी परिषद विश्व विद्यालय में प्रदर्शन करने को मजबूर होगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने आज कैनाल रेस्ट हाउस में पत्रकार वार्ता करते हुए कही।