चरखी दादरी में निर्माणधिन अवैध फैक्टरी पर प्रशासन का चला पीला पंजा...

सरकार के आदेशानुसार अवैध निर्माण को लेकर प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाते हुए बार-बार गांवों व शहर में अवैध निर्माण कार्यों को लेकर कारवाई की जा रही है। दादरी शहर में जिला नगर योजनाकार विभाग ने ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व पुलिस टीम के साथ दादरी-महेंद्रगढ़ बाईपास रोड़ घसोला गांव के बीच स्थित पैट्रोल पैम्प के समीप अवैध रूप से किये गए फैक्टरी लगाने निर्माण कार्य को जेसीबी मशीन से गिराकर ढहा दिया है।

चरखी दादरी में निर्माणधिन अवैध फैक्टरी पर प्रशासन का चला पीला पंजा...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || नगर योजनाकार राजकीर्ति की देखरेख में दादरी के तहसीलदार अजय सैनी बतौर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व झोझू थाना प्रभारी दलबीर सिंह की टीम द्वारा अवैध रूप से बनाई गई फैक्टरी की दीवारों पर पीला पंजा चलाया गया। हालांकि इस दौरान फैक्टरी मालिक ने कहा कि उसने सात-आठ माह पहले ही प्लाट लिया था, जिसकी सितम्बर में रजिस्टरी होनी थी। सरकार के नियमानुसार काम करना चाहता था लेकिन, रजिस्ट्री न खुलने होने के कारण वो रजिस्ट्री नही करवा पाया।

सरकार से बीस लाख रूपये लोन लेकर फैक्टरी का निर्माण कार्य करवाया था। प्रशासन की इस कार्यवाही का विरोध भी किया। किंतु अपने पक्ष कोई ठोस प्रमाण नहीं दे पाया। शहर से बाहर महेंद्रगढ़ बाईपास रोड पर फैक्टरी बनाने व निर्माण कार्य को लेकर नोटिस देने के बावजूद प्रशासन टीम द्वारा जेसीबी मशीन से फैक्टरी व गेट की चारदीवारी और पक्की दीवारों को तोड़ा गया। तहसीलदार अजय सैनी बतौर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट ने बताया कि सरकार के आदेशनुसार कोई भी किसी भी अवैध जगह में कालोनी, फैक्टरी आदि प्रकार का निर्माण कार्य न करें, किसी भी अवैध निर्माण को पनपने नही दिया जाएगा। अवैध निर्माण को लेकर उनका अभियान रहेगा। उन्होनें लोगों से कहा कि संबधित विभागों से नियमानुसार कागजात तैयार करवाकर ही मकान, फैक्टरी आदि का निर्माण करें।