CBLU की विद्यार्थी विरोधी कार्यशैली से परेशान एबीवीपी पदाधिकारियों का फूटा गुस्सा

दो सितंबर 2023 को घोषित किए गए द्वितीय व तृतीय सैमेस्टर के परीक्षा परिणाम में सभी विद्यार्थियों का रिजल्ट एबीएस व एमडब्ल्यू दर्शाया गया है जिसको लेकर पहले भी मांगपत्र सौंपा जा चुका है लेकिन अभी तक समाधान नहीं हुआ। चतुर्थ सैमेस्टर की परीक्षा जून-जुलाई में समाप्त हो चुकी है, जिसका परिणाम अभी तक घोषित नहीं किया गया, ऐमें जल्द से जल्द परीक्षा परिणाम घोषित किया जाए। प्रथम सैमेस्टर में ओपन इलेक्टिव परीक्षा में शामिल था, लेकिन अभी तक परीक्षा परिणम में घोषित नहीं किया गया।

भिवानी || चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा पर भूगोल विषय के गलत परीक्षा परिणाम जारी कर विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ किए जाने का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने एक बार फिर से रोष जताते हुए सीबीएलयू में प्रदर्शन किया तथा सीबीएलयू के वीसी को मांगपत्र सौंपते हुए विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ ना किए जाने की गुहार लगाई। इस दौरान एबीवीप पदाधिकारियों ने कहा कि सीबीएलयू ोल्ड कैंपस में व सीमेंट भवन में पिछले कई दिनों से पेयजल की समस्या भी बनी हुई है, जिस बारे भी अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन आज तक समाधान नहीं हुआ। 

मांगपत्र सौंपते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक आशु पालुवास ने कहा कि चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय जान-बूझकर विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करता है तथा अपनी हठधर्मिता व मनमानी कायम रखते हुए गलतियां बारे अवगत करवाने के बावजूद भी उन्हे ठीक नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि सीबीएलयू द्वारा आज तक टॉपर रहे विद्यार्थियों तक को भी अनुत्तीर्ण दर्शाया गया है तथा जब विद्यार्थी परिणाम पर प्रश्रचिह्न लगाए जाते है तो उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि सीबीएलयू प्रशासन की लापरवाही व अनदेखी विद्यार्थियों के भविष्य पर भारी पड़ रही है। इस मौके पर एबीवीपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राहुल वर्मा व एबीवीपी जिला संयोजक सचिन शेखावत ने सीबीएलयू की परीक्षा शाखा पर जान-बूझकर विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे पहले भी परीक्षा परिणाम में त्रुटि सहित अन्य समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सीबीएलयू प्रशासन को अवगत करवा चुके है, लेकिन सीबीएलयू इस ओर कोई ध्यान देने तक को तैयार नहीं है, जिसका खामियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा है। एबीवीपी पदाधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो मजबूरन उन्हे संघर्ष की राह अपनानी पड़ेगी।