गुरुग्राम में मूसलाधार बारिश और जाम के बाद डीसी ने बुलाई संबंधित विभागों की बैठक

जिला उपायुक्त की माने तो सुबह अचानक मूसलाधार बारिश हुई और इसी बारिश के चलते नरसिंहपुर में जल भराव हुआ और यही जल भराव जाम का कारण बनता चला गया। 

गुरुग्राम || बेमौसमी मूसलाधार के बाद जल भराव और जाम की फजीहत के बाद अब डीसी गुरुग्राम ने संबंधित विभागों की बैठक बुलाई है। दो दिन के बाद होने वाली बैठक में नगर निगम और जीएमडीए के अधिकारियों के साथ डीसी बैठक कर मॉनसूनी तैयारियों की समीक्षा करने वाले है। जिला उपायुक्त की माने तो सुबह अचानक मूसलाधार बारिश हुई और इसी बारिश के चलते नरसिंहपुर में जल भराव हुआ और यही जल भराव जाम का कारण बनता चला गया। 
वहीं इस मामले में डीसी गुरुग्राम की माने तो जिले भर में 120 ऐसे संबंधित प्वाइंट्स की पहचान की गई है जहाँ जल भराव हो सकता है और ऐसे तमामं प्वाइंट पर तेज़ बारिश के दौरान नोडल अधिकारी को नियुक्त किया जाएगा जिससे कि जल भराव के बाद कि स्थिति से तुरंत निपटा जा सके। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव की माने तो सुबह हुई बारिश के बाद भी जीएमडीए द्वारा 50 हॉर्स पवार का पम्प लगाया गया जिसके बाद पानी को महज 4 से 5 घण्टे में निकाल दिया गया था। 

टेंडरिंग में देरी होने से नरसिंहपुर इलाके में समय पर मौजूद नही थे बड़े पम्प सेट जिसकी वजह हुआ जल भराव यह कहना है डीसी गुरुग्राम निशांत कुमार यादव का। डीसी साहब की माने तो जीएमडीए ने पम्प सेट की टेंडरिंग पकरिक्रिया में देरी की जिसके चलते मौके पर पम्प सेट मौजूद नही थे और अगर मौजूद थे तो उनकी पावर बेहद कम थी जो बारिश के बाद अत्यधिल बरसाती पानी की निकासी में फेल हो रहे थे।