डिजीटल इंडिया की ओर बढ़ते फतेहाबाद के कदम...

डिजीटल इंडिया की ओर बढ़ते फतेहाबाद के कदम, फतेहाबाद में बीएसएनएल के सहयोग से जिले के तीन महत्वपूर्ण केम्पस बने फ्रीवाईफाई जोन, फतेहाबाद लघुसचिवालय, ई-दिशा केंद्र और महिला कॉलेज में दी गईं फ्री वाईफाई सुविधा, एक दिन में एक उपयोगकर्ता आधे घण्टे के लिए इस्तेमाल कर सकता है बीएसएनएल की फ्री वाईफाई सेवा, सभी ऑनलाइन सेवा का उपयोग करने के लिए अगर किसी के पास इंटरनेट की सुविधा नही है तो इसका इस्तेमाल कर लाभ उठाया जा सकता है, फतेहाबाद डीसी नरहरी सिंह बांगड़ ने दी जानकारी |

डिजीटल इंडिया की ओर बढ़ते फतेहाबाद के कदम...

फतेहाबाद (सतीश खटक) || प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी के डिजीटल इंडिया के स्वप्न को साकार करने की दिशा में जिला फतेहाबाद अपने कदम बढ़ा रहा है। फतेहाबाद के तीन महत्वपूर्ण स्थानों पर आज फ्री वाईफाई जोन बनाए गए हैं। जिनमें, लघु सचिवालय, ई दिशा केंद्र और महिला कॉलेज शामिल हैं। इन जोन में कोई भी व्यक्ति वाईफाई के माध्यम फ्री में इंटरनेट प्रयोग कर सकता है। सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी बीएसएनएल के सहयोग से इन तीनों स्थानों पर वाईफाई डिवाईस लगाए गए हैं।

यह जानकारी देते हुए जिला के उपायुक्त नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि आज अनेक सर्विसेज ऑनलाइन हो गई हैं, जिस कारण लघु सचिवालय और ई दिशा केंद्र में आने वाले लोगों को इंटरनेट उपलब्ध न होने पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था, मगर अब तेज गति का इंटरनेट वाईफाई के माध्यम से लोग अपने मोबाइल फोन पर चला सकेंगे। इसके साथ ही महिला कॉलेज में पढऩे वाली लड़कियों को भी यह सुविधा मिल सकेगी और इसका सीधा लाभ वे अपनी पढ़ाई में भी उठा सकेंगी। डीसी ने बताया कि यह सुविधा फिलहाल यहां आने वाले लोगों के लिए आधे घंटा ही मिल सकेगी।प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी के डिजीटल इंडिया के स्वप्न को साकार करने की दिशा में जिला फतेहाबाद अपने कदम बढ़ा रहा है। फतेहाबाद के तीन महत्वपूर्ण स्थानों पर आज फ्री वाईफाई जोन बनाए गए हैं। जिनमें, लघु सचिवालय, ई दिशा केंद्र और महिला कॉलेज शामिल हैं। इन जोन में कोई भी व्यक्ति वाईफाई के माध्यम फ्री में इंटरनेट प्रयोग कर सकता है। सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी बीएसएनएल के सहयोग से इन तीनों स्थानों पर वाईफाई डिवाईस लगाए गए हैं। यह जानकारी देते हुए जिला के उपायुक्त नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि आज अनेक सर्विसेज ऑनलाइन हो गई हैं, जिस कारण लघु सचिवालय और ई दिशा केंद्र में आने वाले लोगों को इंटरनेट उपलब्ध न होने पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था, मगर अब तेज गति का इंटरनेट वाईफाई के माध्यम से लोग अपने मोबाइल फोन पर चला सकेंगे। इसके साथ ही महिला कॉलेज में पढऩे वाली लड़कियों को भी यह सुविधा मिल सकेगी और इसका सीधा लाभ वे अपनी पढ़ाई में भी उठा सकेंगी। डीसी ने बताया कि यह सुविधा फिलहाल यहां आने वाले लोगों के लिए आधे घंटा ही मिल सकेगी।