फतेहाबाद में अधिक सर्दी और पाले के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

फतेहाबाद में अधिक सर्दी और पाले के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर फतेहाबाद में किसानों ने किया प्रदर्शन, फतेहाबाद के प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा मांग पत्र.

फतेहाबाद में अधिक सर्दी और पाले के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

|| Fatehabad, Haryana || फतेहाबाद में अधिक सर्दी और पाले के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर फतेहाबाद में किसानों ने किया प्रदर्शन, फतेहाबाद के प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा मांग पत्र, पगड़ी संभाल जट्टा किसान संगठन के नेतृत्व में किसानों के द्वारा किया गया प्रदर्शन, किसानों के द्वारा खराब हुई फसलों की स्पेशल गिरदावरी करवाकर मुआवजे की उठाई गई मांग, मुआवजा नहीं मिलने पर दी गई आंदोलन की चेतावनी।

पगड़ी संभाल जट्टा किसान संगठन ने बताया कि फतेहाबाद में अधिक सर्दी और पाले के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर आज किसान लघु सचिवालय पहुंचे और प्रदर्शन किया गया। किसानों के द्वारा फतेहाबाद प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र सौंपा गया और खराब हुई फसलों की स्पेशल गिरदावरी कराकर जल्द मुआवजा देने की मांग उठाई गई। पगड़ी संभाल जट्टा किसान संगठन के नेतृत्व में किसान फतेहाबाद के लघु सचिवालय पहुंचे।

पगड़ी संभाल जट्टा किसान संगठन के ब्लॉक प्रधान कर्मजीत सिंह ने बताया कि किसानों की आलू, मटर सहित विभिन्न सब्जियों की फसल अधिक कोहरा और पाला पड़ने के कारण खराब हो चुकी है। इसमें पशुओं का चारा भी शामिल है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों सरकार के द्वारा किसानों को फसल चक्र बनाने की बात कही गई थी, यही कारण रहा कि किसानों ने केवल दो ही फसलों की बिजाई छोड़कर अपने खेतों में इस बार सब्जियों की बिजाई की गई, लेकिन अधिक कोहरा और पाला पड़ने के कारण अब यह सब्जियां खराब हो चुकी है। उन्होंने कहा कि आज इस संबंध में वह फतेहाबाद के डीसी से मिले हैं और डीसी ने कहा है कि वह सरकारी पोर्टल पर मुआवजे को लेकर आवेदन करें, इसके बाद स्पेशल गिरदावरी या मुआवजे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।