-अब लेंड पुलिंग से होंगे सेक्टर डवलप ई पोर्टल पर कोई भी किसान कर सकता है

अब लेंड पुलिंग से होंगे सेक्टर डवलप ई पोर्टल पर कोई भी किसान कर सकता है आवेदन जिस भी किसान की जमीन लेगी सरकार उसे लेंड पुलिंग का मिलेगा लाभ सेक्टर में रेजिडेंशियल व कमर्शियल प्लाट देने की योजना किसान को हो जायदा फायदा, हरियाणा विकास प्राधिकरण ने बनाई योजना गुरुग्राम, पटौदी, फरुखनगर व सोहना में बनेंगे नए सेक्टर किसान की भूमि अधिग्रहण करने पर एचएसवीपी डवलप करके देगा किसान को प्लाट


साइबर सिटी में नए सेक्टर डब्ल्प करने के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने नई योजना बनाई है। इस योजना के अंतर्गत नए सेक्टर डब्ल्प करने के लिए किसानों से भूमि दिए जाने की मांग की गई है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारी की माने तो जो भी किसान सरकार की इस योजना में भागीदारी करना चाहता है ,उसे अपनी भूमि का रिकॉर्ड ई पोर्टल पर अपलोड करना होगा। जब भी कोई किसान ई पोर्टल पर अपनी भूमि सरकार को देने के लिए आवेदन करेगा तो योजना के अनुसार एचएसवीपी आवेदक को रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्लाट डवलप करके देगा। इससे किसान को दोहरा लाभ मिल सकेगा।

वही एचएसवीपी के अधिकारी की माने तो साइबर सिटी में नए सेक्टरों की मांग बढ़ती जा रही है। पिछले कई सालों से एचएसवीपी ने कोई नया सेक्टर जमीन पर नही उतारा है। अगर यह योजना किसानों को भा गई तो जल्द ही गुरुग्राम में नए सेक्टर देखने को मिलेंगे। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण पहले रेजिडेंशियल, कमर्शियल और इंस्टिट्यूट सेक्टर बनाने की और अग्रसर है। उसके बाद इंडस्ट्रियल सेक्टर पर गौर किया जाएगा।

एचएसवीपी की योजना सिरे चढ़ी तो आने वाले दिनों में हर उस व्यक्ति का सपना जरूर साकार हो जाएगा, जो साइबर सिटी में एक घर का सपना संजोए हुए है। अब यह तो समय ही बताएगा कि सरकार की यह योजना कितनी कारगर होती है। फिलहाल तो एचएसवीपी अपनी इस योजना को लेकर काफी आश्वस्त नजर आ रहा है।