हरियाणा के शिक्षा मंन्त्री कवँरपाल गुर्जर ने लगाई मोदी की पाठशाला

हरियाणा के शिक्षा मंन्त्री कवँरपाल गुर्जर ने लगाई मोदी की पाठशाला। स्कूली बच्चों संग सुनी पीएम नरेंद्र मोदी की परीक्षा पे चर्चा। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश भर आज देश भर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के बच्चों के साथ चर्चा की और बच्चों को पढ़ाई का मूल मंत्र दिया।

हरियाणा के शिक्षा मंन्त्री कवँरपाल गुर्जर ने लगाई मोदी की पाठशाला

|| Haryana || Aditya Kumar || हरियाणा के शिक्षा मंन्त्री कवँरपाल गुर्जर ने लगाई मोदी की पाठशाला। स्कूली बच्चों संग सुनी पीएम नरेंद्र मोदी की परीक्षा पे चर्चा। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश भर आज देश भर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के बच्चों के साथ चर्चा की और बच्चों को पढ़ाई का मूल मंत्र दिया।वही यमुनानगर में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर गवर्मनेट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पहुंच कर स्कूली बच्चो के साथ कार्यक्रम का हिस्सा बने और पूरा कार्यक्रम सुना।शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम के बाद इस तरह की चर्चा का हिस्सा बनने पर खुद को सौभाग्य शाली बताया और कहा कि हमारे पीएम हर वर्ग की चिंता करते है और एक अभिभावक की तरह बच्चों का ध्यान दे रहे है। न सिर्फ बच्चों का मार्गदर्शन किया बल्कि अभिभावकों को भी प्रेरित किया।

आज देश भर के बच्चों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने लगाई अपनी पाठ शाला। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में  प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी ने बच्चो को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए मूल मंत्र दिया। मोदी ने कहा की हमारे अंदर जो कमियां है उससे दूर करना है। पॉजिटिव एनर्जी के साथ हमे परीक्षा की तैयारी करनी है। उन्होंने बच्चो के अभिभावकों से भी आग्रह करते हुए कहा की अभिभावक भी बच्चो के साथ टोका टोकी मत करे। इससे बच्चो पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है।

वही आज के पीएम मोदी के इस कार्यक्रम पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि आज स्कूल में बच्चों के साथ बैठ कर प्रधानमंत्री जी को सुनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा की हम सब बहुत ही सौभाग्यशाली हैं कि हमें ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो हर वर्ग की चिंता करते हैं और एक अभिभावक की तरह बच्चो का ध्यान दे रहे है। प्रधानमंत्री को बच्चो की परीक्षा की चिंता है इसलिए उन्होंने परीक्षा पे चर्चा कर बच्चों का मार्गदर्शन किया। वहीं उन्होंने अभिभावकों को भी प्रेरित किया। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा की प्रधानमंत्री की इस चर्चा से निश्चित ही बच्चों के मन में जो चिंता थी वह दूर हुई है और वह परीक्षा में अच्छे नंबर प्राप्त कर सकेंगे।

कार्यक्रम के बाद शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने स्कूल का भी निरीक्षण किया।  कंवरपाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा की हरियाणा के स्कूल अब प्राइवेट स्कूलों के मुकाबले कई गुना बेहतर हो चुके हैं । हरियाणा सरकार व शिक्षा विभाग सरकारी स्कूलों को और अच्छा बनाने का प्रयास कर रही है। कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि आने वाले समय में हरियाणा के सभी सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों का मुकाबला करेंगे। बच्चों को अच्छी सुविधा मिले इसके लिए भी हरियाणा सरकार द्वारा स्मार्ट बोर्ड स्कूलों में लगाए गए है और टैब बच्चों को दिए गए हैं ताकि बच्चों की शिक्षा में सुधार हो सके। वही उन्होंने कहा की शिक्षको की कमी भी दूर होने वाली है क्योंकि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है।