भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पहुंचे खेल नगरी भिवानी

भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पहुंचे खेल नगरी भिवानी हालही में भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड की टीम को दी थी मात भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सन्नी गोयत व पवन कुमार पहुंचे भिवानी भिवानी पहुंचने पर भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के खिलाडिय़ों को खेलप्रेमियों ने बैठाया सरआंखों पर सरकार सुविधा दे तो  दिव्यांग खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर और चमका सकते है देश का नाम : पीसीसीएआई अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया

भिवानी, 18 फरवरी : अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच आयोजित हुए मुकाबले में भारतीय विजेता खिलाडिय़ों का रविवार को छोटी काशी एवं खेल नगरी भिवानी में गाजे-बाजे और फूल मालाओं के साथ सम्मान किया गया। इस अवसर पर अनेक संगठनों के प्रतिनिधियों व खेले संगठनो से जुड़े हुए लोगों ने पीसीसीएआई और एचएसएडी के बैनर तले हरियाणा के दो दिव्यांग खिलाड़ी सन्नी गोयत जींद और पवन कुमार करनाल का अभिनंदन किया। दोनों खिलाडी भारत की  टीम में शामिल थे। बता दे कि भारतीय दिव्यांग टीम में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम को माता दी, जिसमें हरियाणा के जींद निवासी सन्नी  गोयत को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सर्वश्रेष्ठ  बॉलर का खिताब दिया गया। वही करनाल के खिलाडी पवन कुमार को भी भिवानी में सम्मानित किया गया। दोनों खिलाडी फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया से जुड़े हैं। जिन्होंने गुजरात के अहमदाबाद मोदी स्टेडियम में डीसीसीआई और बीसीसीआई  के सहयोग से हुई 9 दिवसीय भारत और इंग्लेंड टी 20 मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया।
     फिजिकली चैलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया ने कहा कि दिव्यांग खिलाडिय़ों के लिए बड़े गर्व की बात है कि उनके साथ में डीसीसीआई के सहयोग से बीसीसीआई आगे आई है। जिससे दिव्यांग खिलाडिय़ों को और अधिक अच्छी सुविधा मिल रही हैं और आने वाले समय में आईपीएल जैसी बड़ी खेल स्पर्धाएं दिव्यांग खिलाडिय़ों को मिलेंगी। ऐसी उम्मीदें बीसीसीआई से लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के दो खिलाड़ी खेल नगरी भिवानी  पहुंचे हैं, जिनका भव्य स्वागत किया है। यह दोनों खिलाड़ी इंडिया की टीम में शामिल थे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के खिलाडिय़ों को हरियाणा सरकार व केंद्र सरकार अपनी खेल नीति के तहत सुविधा देने का काम करें तो ये खिलाड़ी देश और दुनिया में और अधिक नाम रोशन देश का करेंगे।
     वही भिवानी पहुंचे इंडिया टीम के खिलाड़ी सन्नी गोयत व पवन कुमार ने कहा कि खेल नगरी भिवानी में उनका जो अभिनंदन किया है, उन्हें बहुत अच्छा लगा है। उन्होंने कहा कि पहले उनकी क्रिकेट को नहीं जाना जाता था, लेकिन अब धीरे-धीरे आज दिव्यांग क्रिकेट दुनिया में अपने आप में एक पहचान रखती है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार और भी अच्छी तरह से स्पोर्ट करें तो वे दिव्यांग क्रिकेट के क्षेत्र में और अच्छा करके दिखा सकते हैं।
     इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री बनारसी गुप्त के बेटे अजय गुप्ता व एचएसएडी के चीफ पैटर्न गौवर्धन  आचार्य ने कहा कि दिव्यांग खिलाड़ी दिन प्रतिदिन देश का नाम रोशन कर रहे हैं, हमें उन पर गर्व है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग  खिलाडिय़ों को और अधिक सपोर्ट करने की आज जरूरत है। सरकार दिव्यांग व खेल कोटे के तहत दिव्यांग खिलाडिय़ों को सम्मान दें।