साउथ सिटी के मकान पर ड्रोन हुआ क्रैश

साउथ सिटी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब सामान लेकर जा रहा एक ड्रोन क्रेश हो गया। यह ड्रोन क्रैश होने के बाद एक मकान की बालकनी में जा गिरा जिसके कारण बालकनी क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना मिलते ही सेक्टर-50 थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। हैरत की बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेवाड़ी दौरे और हरियाणा के मुख्यमंत्री के गुड़गांव दौरे को लेकर जिले में धारा 144 लागू है जिसके कारण ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगी हुई है बावजूद इसके भी ड्रोन संचालित करने वाली कंपनी द्वारा ड्रोन को उड़ाया गया। फिलहाल सेक्टर-50 थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

साउथ सिटी निवासी राजीव ने बताया कि घटना देर शाम की है। अचानक मकान नंबर जी-68 में तेजी से आवाज आई तो मकान मालिक बाहर निकले। बाहर आते ही देखा तो ड्रोन का मलबा व कुछ सामान पड़ा हुआ दिखाई दिया। इस बारे में आसपास के लोगों ने ही सेक्टर-50 थाना पुलिस को सूचना दी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं ड्रोन स्काई एयर कंपनी का था जबकि खाना सप्लाई करने यह फ्रेस्को सोसाइटी में जा रहा था। इस पर फ्रेस्को सोसाइटी का स्टाफ भी मौके पर पहुंच गया। ड्रोन के साथ गिरे डिब्बे की जांच की तो उसमें खाने का सामान मिला, जो फ्रेस्को सोसाइटी में भेजा जा रहा था।
बताया जा रहा है कि ड्रोन के जरिए करीब 30 किलो वजन का खाने का सामान भेजा जा रहा था जिसका संतुलन बिगड़ने के कारण यह क्रेश हो गया। सोसाइटी के कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि खाना सप्लाई को लेकर ड्रोन करीब चार महीने से चलाया जा रहा है। जिसकी परमिशन प्रशासन से ली गई है। कर्मचारियों ने कहा कि मकान में हुए नुकसान का हर्जाना देकर उनका ड्रोन लौटा दिया जाए।  
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के रेवाड़ी आगमन और मुख्यमंत्री के गुड़गांव में दो दिन के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगाई हुई है। बावजूद इसके भी ड्रोन संचालन करने वाली कंपनी ने प्रशासन के आदेशों की अवहेलना करते हुए शहर में ड्रोन सेक्टर-50 थाना पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कीप
जा रही है।