महानिदेशक डॉ. साकेत कुमार ने नव निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का किया दौरा

मेडिकल एजूकेशन एवं रिसर्च विभाग, हरियाणा के महानिदेशक डॉ. साकेत कुमार ने सोमवार को शहर में नव-निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर जरूरी सुविधाओं का जायजा लिया। मेडिकल कॉलेज की एक्टिंग डॉयरेक्टर डॉ. गीता ने सारी व्यवस्थाओं की जानकारी दी। इस दौरान डीसी नरेश नरवाल भी मौजूद रहे। महानिदेशक डॉ. साकेत कुमार सबसे पहले पुलिस लाईन के सामने नवनिर्मित बिल्डिंग का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर क्लास रूम में जरूरी सुविधाओं, लैब, लिफ्ट, गल्र्ज होस्टल का जायजा लिया। उन्होंने प्रत्येक चीज को बड़ी ही बारीकी से देखा। उन्होंने मेडिकल कॉलेज से संबंधित अधिकारियों के साथ मेडिकल कॉलेज के मैप का अवलोकन किया और उसके हिसाब से सारी जानकारी विस्तार से पूछी। चिकित्सा अधिकारियों ने क्लासरूम और लैब की सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया।

भिवानी, 22 अप्रैल। मेडिकल एजूकेशन एवं रिसर्च विभाग, हरियाणा के महानिदेशक डॉ. साकेत कुमार ने सोमवार को शहर में नव-निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर जरूरी सुविधाओं का जायजा लिया। मेडिकल कॉलेज की एक्टिंग डॉयरेक्टर डॉ. गीता ने सारी व्यवस्थाओं की जानकारी दी। इस दौरान डीसी नरेश नरवाल भी मौजूद रहे।
महानिदेशक डॉ. साकेत कुमार सबसे पहले पुलिस लाईन के सामने नवनिर्मित बिल्डिंग का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर क्लास रूम में जरूरी सुविधाओं, लैब, लिफ्ट, गल्र्ज होस्टल का जायजा लिया। उन्होंने प्रत्येक चीज को बड़ी ही बारीकी से देखा। उन्होंने मेडिकल कॉलेज से संबंधित अधिकारियों के साथ मेडिकल कॉलेज के मैप का अवलोकन किया और उसके हिसाब से सारी जानकारी विस्तार से पूछी। चिकित्सा अधिकारियों ने क्लासरूम और लैब की सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया।
इसी प्रकार से डा. साकेत कुमार ने चौ. बंसीलाल सामान्य अस्पताल परिसर में अपग्रेड सिविल होस्पिटल फोर मेडिकल कॉलेज भवन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर काऊंटर, वेटिंग सुविधा, आईपीडी, ओपीडी, माईनर ओटी रूम को देखा। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां पर ऑक्सीजन सुविधा का विशेष ध्यान दिया जाए। इसी प्रकार को पावर बेकअप होना जरूरी है। उन्होने बिजली फिटिंग में प्रयोग की जा रही वायरिंग की क्वालिटी को भी चैक किया।
नर्सिंग हॉस्टल में सुनी छात्राओं की समस्याएं
डॉ. साकेत कुमार ने नर्सिंग होस्टल का भी दौरा किया। उन्होंने यहां पर पढऩे वाली छात्राओं की समस्याओं के बारे में भी विस्तार से पूछा। छात्राओं ने डीजी के समक्ष होस्टल फीस माफ करवाने होस्टल शिफ्ट करवाने व स्कालरसिप दिलवाने सहित अनेक मांग रखी। उन्होंने जिला प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यह इमारत बहुत पुरानी हो चुकी है, ऐसे में नसिंग छात्राओं के लिए अन्य कोई जगह तलाश की जाए ताकि छात्राओं को किसी प्रकार की दिक्तत न हो। उन्होंने नर्सिंग छात्राओं को उनकी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया।
इस दौरान डॉ. साकेत कुमार ने सिविल सर्जन डॉ. रघुबीर शांडिल्य से भी मेडिकल कॉलेज में उपचार की व्यवस्थाओं के बारे में सुझाव लिए। इस दौरान उप सिविल सर्जन डॉ. कृष्ण कुमार और बिजली निगम के अधीक्षक अभियंता रणबीर सिंह भी मौजूद रहे