अधिरंजन चौधरी ने की मर्यादा की सारी हदें पार दौपद्री मुर्मू को बताया राष्ट्रपत्नी |

राजनीति के गलियारों में आज कुछ ऐसी हचलच मची है जिसे जानाने के बाद आप भी यह समझ पाएंगें की भारत के कुछ राजनीतिक पार्टियों के नेता गिरगिट से भी ज्यदा रंग बदलते हैं ।

Delhi ।। Rakesh Kumar ।। राजनीति के गलियारों में आज कुछ ऐसी हचलच मची है जिसे जानाने के बाद आप भी यह समझ पाएंगें की भारत के कुछ राजनीतिक पार्टियों  के नेता गिरगिट से भी ज्यदा रंग बदलते हैं पहले तो अपने शब्द भेदी वाणों से किसी को भी निचा दिखा कर अपमानजनक टिप्पणी करते हैं और बाद में माफी मांगते हैं और कहते हैं मेरी जबान फिसल गई। 

दरअसल देश के दिग्गज नेताओं में गिने जाने वाले अधिरंजन चौधरी नें हमारे देश की प्रथम आदिवासी राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को देश की राष्ट्रपत्नी कहकर बुलाया।

ऐसा पहली बार नहीं  है जब कांग्रेस नेता अधिरंजन चौधरी नें कोई विवादित बोल बोलें हो वो अक्सर इस तरह के विवादित बयानबाजी करते रहते हैं अभी कुछ दिनों पहले ही उन्होनें गुजरात में गठित sit को लेकर भी विवादित बयानबाजी की थी।

वहीं उनके इस बयानबाजी के कारण आज संसद में जमकर हंगामा हुआ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्पत्नि कहने वाले नेता अधिरंजन चौधरी पर स्मृति ईरानी जमकर हमलावर हुई उन्होनें अधिरंजन चौधरी के साथ साथ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से भी माफी मांगने को कहा। 

जिसके बाद अधिरंजन चौधरी जब संसद से बाहर आए तो उन्होनें अपनी गलती का कबुलनामा स्वीकार कर कहा कि यह उनकी चुक थी वह  बंगाली है और उनकी हिंदी सही नहीं है इसलिए गलती से यह शब्द उनके जबान से निकल गया। 

खैर अधिरंजन चौधरी अपने आप को पूरी तरह घिरा पाकर अपनी बयानबाजी से पलट रहें हैं। जो उन्होंने द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ अभद्र बोल बोलें है वह एक बार नहीं बल्की तीन बार इस शब्द को दोहराया भी है, जिसके बाद यह पुरी तरह से साफ हो जाता है कि उनका यह बयान कोई गलती नहीं बल्की जानबुझकर दिया गया है।