दिल्ली के बवाना इलाके में सीआरपीएफ के जवानों ने शुरू किया सफाई अभियान 

यह मुहिम 2 अक्टूबर तक चलेगी लेकिन CRPF के जवानों का यह भी कहा है कि इस मुहिम को हम 2 अक्टूबर तक नही बल्कि हमेशा के लिए सदैव अपने जीवन में धारण कर लें तभी हमारा जीवन सुखदाई बनेगा बढ़ते प्रदूषण भी इससे लगाम लगेगी और बीमारियों से भी लोग दूर रहेंगे । जैसे जैसे 2 अक्टूबर गांधी जयंती नजदीक आती जा रही है दिल्ली में अलग-अलग जगह स्वच्छता अभियान को लेकर अलग अलग मुहिम देखने को मिल रही है ।

दिल्ली के बवाना इलाके में सीआरपीएफ के जवानों ने शुरू किया सफाई अभियान 

स्वच्छता अभियान को लेकर आज दिल्ली के बवाना इलाके में सीआरपीएफ के जवानों ने सफाई अभियान शुरू किया और इस्स बार 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती के दिन को स्वच्छता अभियान का एक अहम दिन बनाने का संकल्प लिया । 2 अक्टूबर गांधी जयंती से पहले लोगों ने सफाई अभियान को मद्देनजर रखते हुए अपनी तरफ से अलग-अलग इलाकों में साफ- सफाई  को लेकर यह मुहिम शुरू की है.अगर देश और समाज के लिए कुछ करने का जज्बा हो तो ड्यूटी, या अपने रोज़मर्रा के काम करते हुए भी समाज में कुछ अलग अपना योगदान दिया जा सकता हैं ।
तो CRPF का काम रक्षा सुरक्षा से ताल्लुक रखता हैं लेकिन जब पूरे देश को अपना घर समझा जाये तो सिर्फ ड्यूटि क्यों, हर वो काम करें जो कुछ बदलाव ला सके । कुछ ऐसा ही जज्बा देखने को मिला हाथों में झाड़ू लेकर सड़कों और गलियों की सफाई कर रहे CRPF कैंप बवाना के जवानों में । आपको बता दें स्वच्छता अभियान की पांचवी वर्षगांठ के  उपलक्ष्य में भारत सरकार द्वारा 15 सितंबर 2019 से 2 अक्टूबर 2019 तक पूरे देश में स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जा रहा है । इसी कड़ी में 236 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम को बढ़ावा देते हुए ओर भारत सरकार के स्वच्छ सपनों को  साकार करने हेतु । आज दिल्ली में बवाना के नजदीक जेजे कॉलोनी और हनुमान मंदिर के आसपास के इलाके में साफ-सफाई की उपयुक्त कार्यक्रम के दौरान 236 बी वाहिनी के जवानों के साथ-साथ आला अधिकारियों ने भी पूरे जोश के साथ भाग लिया । 236 बी वाहनी के कमांडो गुलाब सिंह ने उपस्थित जनता को स्वच्छता के बारे में विस्तृत जानकारी दी तथा उपस्थित स्थानीय लोगों से यह अपील की कि हर व्यक्ति अपने आसपास के इलाके को हमेशा साफ सफाई करके रखना कार्यक्रम के रचनात्मक लाने में 236 वी वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी श्री धर्मवीर सिंह व उप  कमांडर श्री सुरजीत सिंह  का सराहनीय योगदान रहा ।यह मुहिम 2 अक्टूबर तक चलेगी लेकिन CRPF के जवानों का यह भी कहा है कि इस मुहिम को हम 2 अक्टूबर तक नही बल्कि हमेशा के लिए सदैव अपने जीवन में धारण कर लें तभी हमारा जीवन सुखदाई बनेगा बढ़ते प्रदूषण भी इससे लगाम लगेगी और बीमारियों से भी लोग दूर रहेंगे । जैसे जैसे 2 अक्टूबर गांधी जयंती नजदीक आती जा रही है दिल्ली में अलग-अलग जगह स्वच्छता अभियान को लेकर अलग अलग मुहिम देखने को मिल रही है ।