लोकतंत्र का पर्व माने जाने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बवानी खेड़ा के मतदाताओं में भरी उत्साह

वहीं मशीन की खराबी की सुचना पर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी श्री भगवान यादव ने बताया कि सीपर के बुथ नं. 85 की मशीन में खराबी की सुचना मिली थी। अब मशीन ठीक हो गई है। सभी जगह पुलिस व अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी चुनाव प्रक्रिया को शांतिपुर्ण ढंग से करवाने के लिए मुस्तैदह है।

लोकतंत्र का पर्व माने जाने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बवानी खेड़ा के मतदाताओं में भरी उत्साह

 बवानी खेड़ा में लोकतंत्र का पर्व माने जाने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदान सुबह सात बजे शुरू होना था लेकिन सात बजे से पहले की मतदाताओं की लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई थी। लेकिन कई जगह मशीनों में खराबी व कर्मचारियों द्वारा मशीनों को सही तरीके से ऑपरेट न करने के चलते कई बुथों पर मतदान एक घंटे की देरी से शुरू हो पाया। गांव सीपर के बुथ नं. 85व86 पर मशीन की खराबी के चलते मतदान एक घंटा 5 मिनट की देरी से शुरू हुआ, चांग के बुथ नं. 157 व 158 में 15 मिनट की देरी से तो वंही कुंगड़ के बुथ नं. 36 में इवीएम के तार सही तरीके से कर्मचारियों को जोडऩे नही आए जिसके चलते मतदान 7 बजकर 42 मिनट पर शुरू हुआ। बाद में कर्मचारियों ने उच्चाधिकारियों से फोन पर बात कर तारों को सही तरीके से जोड़ा।कांग्रेस प्रत्यासी रामकिशन फौजी के गांव सीपर के बुथ नं. 85 पर मतदान शुरू होने से पहले ही मशीन खराब हो गई। मशीन में टैक्रीकल खराबी के चलते मतदान एक घंटा 5 मिनट की देरी से 8 बजकर 5 मिनट पर शुरू हो पाया। तब तक रामकिशन फौजी मतदान केंद्र पर ही मत डालने का इंतजार करते रहे। उन्होंने बताया कि मतदान प्रक्रिया एक घंटे की देरी से शुरू हो पाई है। उन्होंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से कर दी है। उन्होंने बीजेपी सरकार पर जानबुझकर मशीनें खराब करने का आरोप लगाते हुए बताया कि सरकार हार के दबाव के चलते मशीने खराब करवा रही है।

 उन्होंने कहा कि अधिकतर जगह पर मशीने खराब हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करते हुए चुनाव के समय को एक घंटा बढाने की मांग की है।रामकिशन फौजीवहीं मशीन की खराबी की सुचना पर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी श्री भगवान यादव ने बताया कि सीपर के बुथ नं. 85 की मशीन में खराबी की सुचना मिली थी। अब मशीन ठीक हो गई है। सभी जगह पुलिस व अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी चुनाव प्रक्रिया को शांतिपुर्ण ढंग से करवाने के लिए मुस्तैदह है।