चरखी दादरी : रक्तदान कर थेलेशिमिया पीडित बच्चों के लिए रक्त की कमी को किया गया पूरा...

रक्तदान-जीवनदान की महिमा को सार्थक कर दिखाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं रेडक्रास सोसायटी द्वारा मानव धर्म एक फाउंडेशन के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। भारतीय रेडक्रास नई दिल्ली के रक्तकोष की टीम द्वारा 100 यूनिट रक्त एकत्रित किया |

चरखी दादरी : रक्तदान कर थेलेशिमिया पीडित बच्चों के लिए रक्त की कमी को किया गया पूरा...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || रक्तदान-जीवनदान की महिमा को सार्थक कर दिखाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं रेडक्रास सोसायटी द्वारा मानव धर्म एक फाउंडेशन के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। भारतीय रेडक्रास नई दिल्ली के रक्तकोष की टीम द्वारा 100 यूनिट रक्त एकत्रित किया जो जो थेलेशिमिया पीडित बच्चों, बीमार जरूरतमंद एवं कोरोना से पीडि़त लोगों को चढाया जाएगा। कोरोना के बीच सुरक्षित उपकरणों द्वारा लॉकडाउन में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए रक्तदान किया गया।
दादरी शहर के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ डीसी शिवप्रसाद शर्मा ने किया। डीसी ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर उनका हौंसला बढ़ाया वहीं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया। डीसी ने कहा कि लॉकडाउन के चलते दिल्ली रेडक्रास में रक्त की कमी के कारण थेलेशिमिया से पीडित बच्चों को रक्त प्राप्त करने में काफी दिक्कते आ रही थी। जिसके लिए रक्तदाताओं ने रक्तदान करने का बीडा उठाया है। वहीं रेडक्रास सचिव श्याम सुन्दर ने बताया कि वातानुकूलित रेडक्रास बस में सुरक्षित उपकरणों द्वारा रक्तदान शिविर लगाया गया है।