कूड़े के ढेर से परेशान खांडसा रोड के निवासी बैठे सड़क पर

इतना ही नहीं इस कूड़े की वजह से वार्ड के लोग बीमार हो रहे है। शायद ही कोई घर बचा हो जहां बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक बीमारी की चपेट में न आया हो। नगर निगम के अधिकारियों को कई बार शिकायत कर चुके है लेकिन समाधान नहीं हुआ है। धरने पर बैठे निवर्तमान पार्षद कपिल दुआ की माने तो जब तक रोड से कूड़े को नही उठाया जाएगा

गुरुग्राम || प्रदेश में सबसे ज्यादा रेवेन्यू देने वाली साइबर सिटी कूड़े के ढेर में तब्दील होती जा रही है। स्वच्छता के नाम पर कागजो में नम्बर वन पर दर्शाया जाने वाला गुरुग्राम किसी स्लम से कम नजर नहीं आ रहा है। स्वच्छता के नाम पर भले ही अधिकारी अपनी पीठ थपथपा रहे हों, लेकिन तस्वीरे कुछ और ही ब्या कर रही है। कूड़ा उठाने के नाम पर लाखों रुपए खर्च कर अधिकारी अपनी जेब भरने में लगे हुए है। वहीं सफाई के नाम पर लाखों रुपए का ठेका लेने वाली एजेंसिया सरकार को चुना लगा रही है, जिसका नतीजा सड़के और गलियां कूड़े के ढेर से पटती नजर आ रही है। कूड़े के ढेर से परेशान खांडसा रोड़ के साथ लगती कॉलोनियों के निवासियों ने सड़क पर ही डेरा जमा लिया। कॉलोनी वासियो द्वारा धरना दिए जाने की जानकारी मिलते ही निवर्तमान पार्षद मौके पर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। 

वार्ड 20 के निवासियों की माने तो कूड़े ने उनका जीना मुहाल कर दिया है। घर से निकलते ही कूड़े से उठने वाली बदबू से उन्हें दो-चार होना पड़ता है। इतना ही नहीं इस कूड़े की वजह से वार्ड के लोग बीमार हो रहे है। शायद ही कोई घर बचा हो जहां बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक बीमारी की चपेट में न आया हो। नगर निगम के अधिकारियों को कई बार शिकायत कर चुके है लेकिन समाधान नहीं हुआ है। धरने पर बैठे निवर्तमान पार्षद कपिल दुआ की माने तो जब तक रोड से कूड़े को नही उठाया जाएगा, तब तक ऐसे ही सड़क पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। 

निगम को टैक्स देने के बाद भी लोगों को मूलभूत सुविधाओ के लिए तरसना पड़ रहा है। वार्ड-20 के निवासी बदबू से परेशान है। वहीं मार्केट के लोगों का काम भी ठप होता जा रहा है। कूड़े से उठने वाली बदबू के चलते ग्राहक दुकानों तक आने से गुरेज बरतने लगा है। निवर्तमान पार्षद ने निगम अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक कूड़ा नहीं उठता वह धरने पर बैठे रहेंगे। जैसे ही नगर निगम के अधिकारियों को सड़क पर धरना दिए जाने की जानकारी मिली वह मौके पर पहुँच गए और कूड़े को उठवाने में जुट गए। नगर निगम के अधिकारियों द्वारा कूड़ा उठवाए जाने के बाद वार्ड 20 के निवासियों और निवर्तमान पार्षद ने धरना समाप्त कर दिया।