मूसलाधार बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, खेत बने तालाब, किसानों की बढ़ी चिंता

आज जिलेभर में रादौर में सबसे ज्यादा बारिश का आंकड़ा दर्ज किया गया। प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों में रादौर में सबसे ज्यादा 246 एमएम, जबकि बिलासपुर में सबसे कम 57 एमएम बारिश दर्ज की गई। रादौर में लगातार जारी बारिश से क्षेत्र के कई गांव में सैंकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो गई, जिससे किसान चिंतित नजर आ रहे है।

रादौर || मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट के बाद रादौर में शनिवार से बारिश लगातार जारी है। जिस कारण खेत जहाँ तालाब नजर आ रहे है, वही आम जनजीवन भी पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। आज जिलेभर में रादौर में सबसे ज्यादा बारिश का आंकड़ा दर्ज किया गया। प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों में रादौर में सबसे ज्यादा 246 एमएम, जबकि बिलासपुर में सबसे कम 57 एमएम बारिश दर्ज की गई। रादौर में लगातार जारी बारिश से क्षेत्र के कई गांव में सैंकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो गई, जिससे किसान चिंतित नजर आ रहे है। वही बारिश के कारण वाहन चालकों को भी भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। 
गांव भगवानगढ़ के किसान शेखर राणा व सतीश कुमार ने बताया कि गांव नाचरौन के पास किसी व्यक्ति द्वारा रेत का स्टॉक लगाया हुआ है, जिससे पानी की निकासी रुक जाने के कारण उनके गांव भगवानगढ़ में सैंकड़ो एकड़ फसल जलमग्न हो गई है। शेखर ने आरोप लगाया कि खेतों में हुए जलभराव को लेकर उन्होंने प्रशासन को कई बार फोन किया, लेकिन कुछ अधिकारियों ने फोन नहीं उठाया और जिन्होंने फ़ोन उठाया उन्होंने कोई भी कोई संतोष जनक जवाब नहीं दिया। जिससे किसानों में प्रशासन की कार्यप्रणाली को लेकर रोष देखा जा रहा है। वही रादौर निवासी प्रेमचंद गुलाटी ने कहा कि रादौर में उन्होंने आज तक इतनी बारिश नहीं देखी, बारिश ने आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित कर दिया है। 

लगातार जारी बारिश के कारण क्षेत्र के सभी गांव में खेतों से लेकर गलियों में जलभराव की समस्या सामने आ रही है। जिससे किसानों व ग्रामीणों की समस्याएं बढ़ हुई है। कई जगह से आई तस्वीरों में धान की फसलों में जमा पानी से हालत ऐसे बन रहे है कि किसानों को दुबारा रोपाई करनी पड़ सकती है। ऐसे में अब लोग बारिश के बंद होने का इन्तजार कर रहे है।