Haryana : धोखाधड़ी से जमीन बेचने के मामले में तत्कालीन तहसीलदार गिरफ्तार...

बेचिराग गांव खेड़का मुसलमान में कस्टोडियन की जमीन धोखाधड़ी से बेचने के मामले में अपराध शाखा पुलिस ने बहादुरगढ़ में उस समय के तत्कालीन तहसीलदार कनब लाकड़ा को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सदर थाना बहादुरगढ़ में तीन एफ आई आर दर्ज की गई हैं। उन्हें रोहतक से गिरफ्तार किया गया है। आज उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

Haryana : धोखाधड़ी से जमीन बेचने के मामले में तत्कालीन तहसीलदार गिरफ्तार...
Jhajjar, Haryana (Yogender Saini) || बेचिराग गांव खेड़का मुसलमान में कस्टोडियन की जमीन धोखाधड़ी से बेचने के मामले में अपराध शाखा पुलिस ने बहादुरगढ़ में उस समय के तत्कालीन तहसीलदार कनब लाकड़ा को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सदर थाना बहादुरगढ़ में तीन एफ आई आर दर्ज की गई हैं। उन्हें रोहतक से गिरफ्तार किया गया है। आज उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

पुलिस को दी शिकायत में गांव नुना माजरा निवासी सुरेश ने बताया था कि उसकी जमीन बेचिराग मौजा गांव खेड़ाका मुसलमान में है। जमीन के साथ ही 16 कनाल व 8 मरले भूमि ग्राम पंचायत व कस्टोडियन विभाग की है। जहां उसका परिवार पिछले 50 साल से खेती कर रहा है ।
मार्च 2021 में उस जमीन को देखने के लिए कुछ लोग आए तो उसे पता चला कि जमीन बेचने की तैयारी चल रही है। जब इस मामले को अपने स्तर पर जांच की तो काफी परेशानियों के बाद पता चला कि यह सब रजिस्ट्रार बहादुरगढ़ के कार्यालय में 23 मार्च 2001 को इस जमीन का पंजीकरण हो रखा है। जिसका  इंतकाल 20 साल बाद कराया गया।
 पुलिस ने शिकायत के आधार पर पूरे मामले की जांच की। जिसमें बहादुरगढ़ के तत्कालीन तहसीलदार कनब लाकड़ा से पूछताछ की गई। जिसमें तसल्ली बक्श जवाब ना मिलने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
 पुलिस का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा और रिमांड पर लिया जाएगा। जिसमें पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा। पुलिस ने कहां की धोखाधड़ी से यह जमीन जो खेड़का मुसलमान में स्थित है वह कस्टोडियन की है। जिसका 20 साल बाद गैर कानूनी तरीके से इंतकाल दर्ज कराया गया है। इस पूरे मामले में तत्कालीन तहसीलदार कनब लाकड़ा पूछताछ के दौरान दोषी पाए गए हैं और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।
 उन्होंने कहा कि गिरदावरी तोड़कर कुछ लोगों ने कस्टोडियन की इस जमीन को बेच दिया और जिस दिन दोबारा से रजिस्ट्री कराई गई उसी दिन तत्कालीन तहसीलदार ने इसका इंतकाल दर्ज करा दिया। तब काश्तकारों ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक को की थी। पुलिस अधीक्षक ने आर्थिक अपराध शाखा को जांच सौंपी और इस मामले में तीन एफ आई आर दर्ज की गई।  नुना माजरा के 28 लोगों ने दो अलग-अलग एफ आई आर दर्ज कराई। जिसमें 19- 19 लोगों पर इस करोड़ों की जमीन की धोखाधड़ी में शामिल होने का आरोप लगाया गया था।
 फिलहाल पुलिस ने तत्कालीन तहसीलदार कनब लाकडॉ को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य दोषियों के शामिल होने की जांच की जा रही है। जिसके बाद उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा। अभी अदालत में पेश करने के बाद तत्कालीन तहसीलदार से गंभीरता से पूछताछ की जाएगी और पूरे मामले की जानकारी जुटाई जाएगी।