गुरूग्राम पुलिस करेगी तीसरी आंख से निगरानी...

गुरुग्राम में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए अब गुरुग्राम पुलिस ने तीसरी आंख का सहारा लिया है। गुरुग्राम की ट्रैफिक पुलिस तीसरी आंख यानी सीसीटीवी कैमरे के मार्फत ट्रैफिक पर नजर रखेगी।

गुरूग्राम पुलिस करेगी तीसरी आंख से निगरानी...
Gurugram (Sanjay Khanna) || गुरुग्राम में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए अब गुरुग्राम पुलिस ने तीसरी आंख का सहारा लिया है। गुरुग्राम की ट्रैफिक पुलिस तीसरी आंख यानी सीसीटीवी कैमरे के मार्फत ट्रैफिक पर नजर रखेगी।

गुरुग्राम में जाम से निजात दिलाने के साथ-साथ तेज रफ्तार से होने वाले दुर्घटनाओं को कम करने के लिए गुरुग्राम की ट्रैफिक पुलिस ने तीसरी आंख यानी कि  कैमरे का सहारा लिया है। गुरुग्राम ट्रेफिक पुलिस ने 48 जगह एलईडी स्क्रीन लगाई है जो कैमरे के मार्फत गाड़ी की स्पीड पर नजर रखता है तो वही गाड़ी की स्पीड स्क्रीन पर तुरंत नजर आ जाएगी जिससे लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह तेज रफ्तार में गाड़ी ना चलाएं और पुलिस के द्वारा जो स्पीड सुनिश्चित की गई है उस स्पीड में ही गाड़ी चलाए।
कैमरे के कैमरे के मार पत्नी के बानी गुरुग्राम पुलिस करेगी तो उसके साथ साथ 90 जगहों को ऐसी जगह सुनिश्चित किया गया है जहां ओवर स्पीड ज्यादा देखने को मिलती है और इसी के चलते गुरुग्राम पुलिस ने इन 90 जगहों पर  कैमरे लगाने का भी निर्णय लिया है जिससे जल्द ही लोगों के चालान काटे जाएंगे। दृश्य ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के साथ-साथ तेज रफ्तार से दुर्घटनाएं ना हो इसके लिए गुरुग्राम पुलिस ने यह हाइटेक तरीका अपनाया है पहले स्क्रीन से लोगों को जागरूक किया जा रहा है तो उसके बाद शहर भर में कैमरे लगाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर सबक भी सिखाया जाएगा।
गुरुग्राम पुलिस की तरफ से राजीव चौक अंडरपास, एंबिएंस मॉल अंडरपास सिगनेचर टावर इसको चौक गोल्फ कोर्स रोड हीरो हौंडा चौक के अलावा 45 जगह पर यह स्क्रीन लगाई गई है पुलिस ने साफ कर दिया है कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और इसी को मद्देनजर रखते हुए स्क्रीन के साथ फिर कैमरे लगाने का यह निर्णय गुरुग्राम पुलिस की तरफ से लिया गया।