सोहना क्राइम यूनिट ने 5 वाहन चोरों को किया गिरफ्तार

पिछले करीब डेढ़ साल से दिल्ली व गुरुग्राम में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय रहे हैं। आरोपी बाइक चोरी करके राजस्थान ले जाकर बेचने की फिराक में थे, इससे पहले ही पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार करके इनके द्वारा चोरी की गई बाइक, ऑटो रिक्शा व ईको गाड़ी को कब्जे में ले लिया।

गुरुग्राम ||  सोहना क्राइम यूनिट ने अंतरराज्यीय वाहन चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की हैं। पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार पांचों आरोपियों की निशानदेहि पर चोरी की गई 7 बाइक, 1 ऑटो रिक्शा, 1 ईको गाड़ी, 1 अवैध पिस्टल व 2 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए हैं। एसीपी क्राइम वरुण दहिया कि माने तो क्राइम यूनिट सोहना ने अलग-अलग स्थानों से वाहन चोरी करने वाले 5 शातिर आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की है, जिनकी पहचान युसूफ, अशफाक, इमरान, जुबेर व रिजवान के रूप में हुई हैं। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए इमरान व जुबेर से 1 पिस्टल व 2 कारतूस बरामद किए गए हैं।
एसीपी क्राइम की माने तो पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली व गुरुग्राम में बाइक, ऑटो रिक्शा व ईको गाड़ी चोरी की करीब एक दर्जन वारदातों को अंजाम दे चूके हैं। पिछले करीब डेढ़ साल से दिल्ली व गुरुग्राम में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय रहे हैं। आरोपी बाइक चोरी करके राजस्थान ले जाकर बेचने की फिराक में थे, इससे पहले ही पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार करके इनके द्वारा चोरी की गई बाइक, ऑटो रिक्शा व ईको गाड़ी को कब्जे में ले लिया। पुलिस द्वारा गिरफ्तार सभी आरोपी आपराधिक पृष्टभूमि के हैं और सभी पर वाहन चोरी के 10 मामले विभिन थानों में दर्ज हैं। आरोपी यूसुफ के खिलाफ दिल्ली व गुरुग्राम में कुल 3, असफाक के खिलाफ गुरुग्राम में 2, इमरान व जुबेर के खिलाफ दिल्ली में 4 केस व रिजवान के खिलाफ गुरुग्राम में 1 मामला दर्ज हैं।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से दिल्ली से चोरी की गई 5 बाइक व 1 ईको गाडी सहित चोरी की गई कुल 7 बाइक, 1 CNG ऑटो रिक्शा, 1 ईको गाड़ी तथा 1 अवैध पिस्टल व 2 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड लेने की तैयारी शुरू कर दी हैं। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपियों की क्राइम कुंडली को खंगालने की कार्रवाई करेगी।