लोगों के लिए आफत बनी बारिश में लोगों के बीच उतरे स्कूल एवं वन मंत्री कंवरपाल गुर्जर

यमुनानगर में आसमान से आफत बनकर बरस रही बारिश से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है वही वृद्ध बच्चे  घरों में कैद होकर रह गए हैं लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी के लिए घरों से बाहर निकल रहे लोगों के सामने भी मुसीबतों का पहाड़ बनकर जगह-जगह हुआ जलभराव है क्योंकि सड़कों पर खड़ा पानी जहां उनकी मोटरसाइकिल बाइक आदि बंद कर रहा है। वहीं कारें भी गुजरनी मुश्किल हो रही हैं। दुकानदारी का भी बुरा हाल है एक तो ग्राहक नहीं है और ऊपर से दुकानों में भी पानी भरा है।

यमुनानगर || कई दिनों से चल रही मूसलाधार बरसात ने जहां जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है वहीं आफत बनकर बरस रही तेज बारिश के बीच लोगों को सांत्वना देने के लिए स्कूल एवं वन मंत्री कंवरपाल ग्राउंड जीरो पर छाता लेकर उतरे तथा कहा कि घबराने की आवश्यकता नहीं है, विभागीय अधिकारी काम पर लगे है, जहां भी जलभराव हुआ है पानी निकलवाया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री के साथ यमुनानगर जगाधरी नगर निगम के मेयर मदन चौहान भी रहे। यमुनानगर में आसमान से आफत बनकर बरस रही बारिश से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है वही वृद्ध बच्चे  घरों में कैद होकर रह गए हैं लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी के लिए घरों से बाहर निकल रहे लोगों के सामने भी मुसीबतों का पहाड़ बनकर जगह-जगह हुआ जलभराव है क्योंकि सड़कों पर खड़ा पानी जहां उनकी मोटरसाइकिल बाइक आदि बंद कर रहा है। वहीं कारें भी गुजरनी मुश्किल हो रही हैं। दुकानदारी का भी बुरा हाल है एक तो ग्राहक नहीं है और ऊपर से दुकानों में भी पानी भरा है। ऐसे में लोगों का उत्साहवर्धन करने के लिए स्कूल एवं वन मंत्री कवरपाल भारी वर्षा के बीच ग्राउंड जीरो पर उतरे उनके साथ यमुनानगर जगाधरी नगर निगम के मेयर मदन चौहान भी रहे।

मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि बारिश से कई स्थानों पर स्थिति गंभीर है लेकिन यमुनानगर जगाधरी में स्थिति सामान्य है और वह अभी दौरा करके आए हैं। कंवरपाल ने कहा कि सरकार भी तेज बारिश से लोगों की चिंता से वाकिफ है। इसीलिए प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सुबह ही अधिकारियों की बैठक बुला ली थी तथा सारे स्थानों पर अधिकारियों के निर्देश पर पानी निकाला जा रहा है। अभी इसके पश्चात वह प्रताप नगर व लेदी क्षेत्र का दौरा करेंगे क्योंकि वहां पानी का जलभराव अधिक होता है। उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर कई बार तकनीकी कारणों से जलभराव हो जाता है लेकिन भगवान की शक्ति के आगे सब बेबस हैं। बारिश के बीच भी विभागीय कर्मी पानी निकालने का काम कर रहे हैं। उन्होंने मीडिया की भी सराहना की उन्होंने कहा कि कई बार कई चीजें उन तक नहीं पहुंचती लेकिन मीडिया ने जिस प्रकार जलभराव की कवरेज की है उसको देखकर उन्होंने तुरंत वहां दौरा किया और पानी निकलवा दिया है। उन्होंने कहा कि बरसात ज्यादा हैं। कई जगह जलभराव हुआ लेकिन 2 घंटे  के अंदर पानी उतर गया।