स्वच्छता के चार चांद में दाग लगाने की कोशिश!

उन्होंने बताया कि शरारती तत्व उन पर कचरा उठाने वाले ट्रैक्टर में लगे लाउड स्पीकर में अभद्र गाने बजाने का आरोप लगा रहे हैं और गांव में सफाई करने से रोक रहे हैं। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर में केवल स्वच्छ्ता से  सम्बंधित ही प्रचार किया जाता है।उन्होंने कहा कि शरारती लोगों ने उन पर थाने में एफआईआर भी की हुई है,जिसकी कोई सुनने वाला नहीं है। ग्रामीणों ने कहा कि आज  स्वच्छता टीम दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है।

भिवानी || PM मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में स्वच्छता को लेकर भिवानी जिला के गांव दुल्हेड़ी व स्वच्छता टीम की खूब सराहना की थी, लेकिन अब गांव की स्वच्छता के चार चांद में दाग लगाने की कोशिश गांव के ही शरारती तत्वों द्वारा की जा रही है। यह कहना है गांव दुल्हेड़ी के ग्रामीणों व स्वच्छता टीम का। इसके अलावा टीम के खिलाफ थाने में एफआईआर करवाने का आरोप भी उन्होंने लगाया है। इसी को लेकर आज ग्रामीणों संग भिवानी एसपी, डीसी,कार्यालय ज्ञापन पत्र लेकर पहुँचे और न्याय की गुहार लगाई। इस मौके पर ग्रामीणों ने कुछ नाम  गिनवाते हुए कहा कि गांव के शरारती तत्वों द्वारा उन पर अभद्रता फैलाने का आरोप लगाया जा रहा है। जबकि ऐसा नहीं हैं। उन्होंने बताया कि शरारती तत्व उन पर कचरा उठाने वाले ट्रैक्टर में लगे लाउड स्पीकर में अभद्र गाने बजाने का आरोप लगा रहे हैं और गांव में सफाई करने से रोक रहे हैं। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर में केवल स्वच्छ्ता से  सम्बंधित ही प्रचार किया जाता है।उन्होंने कहा कि शरारती लोगों ने उन पर थाने में एफआईआर भी की हुई है,जिसकी कोई सुनने वाला नहीं है।

ग्रामीणों ने कहा कि आज  स्वच्छता टीम दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है।उन्होंने कहा कि गांव के कुछ लोग गांव में माहौल को बिगाड़ने का प्रयास कर रहें,लेकिन उनके अलावा पूरा गांव स्वच्छता को लेकर अग्रसर है शांति प्रिय है।उन्होंने प्रशासन से इस मामले में न्याय की गुहार लगाई है। टीम के अनुसार मामले में अगर देखा जाए तो गांव दुल्हेड़ी की स्वच्छता टीम ही नहीं बल्कि PM मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को भी कहीं ना कहीं ठेस पहुचीं है।अब देखना होगा कि स्वच्छता के प्रहरियों को न्याय मिल पाता है या नहीं।