राजपथ और सेंट्रल विस्टा लोन का नाम बदलकर कर्तव्यपथ होगा ?

NDMC ने 7 सितम्बर को एक विशेष बैठक बुलाई है कयास लगाए जारहे है की आयोजित बैठक में राजपथ और सेंट्रल विस्टा का नाम बदलकर कर्तव्यपथ रखने का प्रस्ताव बैठक के समक्ष रखा जायेगा।

राजपथ और सेंट्रल विस्टा लोन का नाम बदलकर कर्तव्यपथ होगा ?

Delhi (Himanshi Rajput) || सेंट्रल विस्टा के तैयार होने के बाद राजपथ और सेंट्रल विस्टा लोन का नाम बदलने की तैयारी ज़ोरो पर है। NDMC ने 7 सितम्बर को एक विशेष बैठक बुलाई है कयास लगाए जारहे है की आयोजित बैठक में राजपथ और सेंट्रल विस्टा का नाम बदलकर कर्तव्यपथ रखने का प्रस्ताव बैठक के समक्ष रखा जायेगा। वहीं 8 सितम्बर को प्रधान मंत्री सेंट्रल विस्टा का उद्धघाटन करेंगे जिसके बाद करीब 19 महीने बाद आम लोगो के लिए यह खोल दिया जायेगा। 

8 सितम्बर को इंडिया गेट के पास सी हेक्सागन पर उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया है आपको बता दें की इंडिया गेट पर उपस्थित नेता जी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति का अनावरण भी किया जायेगा साथ ही नेताजी की मूर्ति  से राष्ट्रपति भवन तक के मार्ग को कर्तव्यपथ के नाम से जाना जायेगा। प्रधान मंत्री द्वारा सेंट्रल विस्टा का उद्धघाटन होने के बाद करीब 19 महीने बाद आम लोगो के लिए यह खोल दिया जायेगा। आपको बताते चलें की पूरे देश से लोग यहाँ घूमने के लिए आते है। वहीं इंडिया गेट, सी  हेक्सागन के पहले दो स्ट्रेच 9 सितम्बर से आम लोगो के लिए खुलने की बात कहि गयी है। मान सिंह रोड से जनपथ, जनपथ से रफीमार्ग व रफीमार्ग से विजय चौक 8 सितम्बर की रात से ही खोल दिया जायेगा 

उद्द्घाटन समारोह के दौरान सुरक्षा को मध्यनज़र रखते हुए व भीड़ को काबू करने के लिए दिल्ली पुलिस भी पूरी तरह से तैयार है। दिल्ली पुलिस की प्राथना के बाद केंद्र सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण  की और से जारी सर्कुलर के तहत नई दिल्ली जिले में आने वाले मंत्रालय और विभाग 8 सितम्बर को लंच के बाद बंद रहेगे।