अमृत महोत्सव के बीच आतंकवादी संगठन से भारत को मिली धमकी....

आजादी के 75 वर्ष पुरे होने पर देश इसका अमृत महोत्सव मना रहा है।इस बीच लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे अन्य कट्टरवादी समूह के द्वारा अनुमानित आंतकी हमले को लेकर IB यानी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 15 अगस्त को अलर्ट जारी किया है।

अमृत महोत्सव के बीच आतंकवादी संगठन से भारत को मिली धमकी....

Delhi (Riya Sharma) || आजादी के 75 वर्ष पुरे होने पर देश इसका अमृत महोत्सव मना रहा है।इस बीच लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे अन्य कट्टरवादी समूह के द्वारा अनुमानित आंतकी हमले को लेकर IB यानी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 15 अगस्त को अलर्ट जारी किया है। IB ने 10 पेज की रिपोर्ट को जारी करते हुए कहा की हमें लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे अन्य कट्टरवादी समूह से मिली धमकी को मद्देनज़र रखते हुए दिल्ली पुलिस को स्वतंत्रता दिवस के दिन लाल किलें की ओर जाने वाले हर रास्ते पर ज्यादा से ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी।

IB की रिपोर्ट में जापान के पुर्व प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे पर हुए हमले और उदयपुर और अमरावती में हुई घटनाओं का ज़िक्र किया और कहा की यह दोनो घटनाएं भीड़-भाड़ वाली जगहों पर हुई है। जिन्हें देखते हुए IB नें दिल्ली पुलिस को आदेश दिया की लाल किलें पर सख्त प्रवेश नियम लागू करें। और कहा की पाकिस्तानी ISI संगठन इन आतंकवादी समूहों को सपोर्ट देकर भड़का रहा है जिससे यह समूह बड़े नेताओं और अहम जगहों को निशना बना रहें हैं।


दिल्ली पुलिस IB के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए लाल किला और उसके आसपास के हर इलाकों व रास्तों में 1000 से भा ज्यादा इंटरनेट प्रोटोकॉल आधारित सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहें हैं ताकि आज़ादी के इस अमृत महोत्सव पर किसी भी तरह की बाधा न आए।