हरियाणा- वीर बाल दिवस पर धार्मिक समागम में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर होंगे शामिल!

हरियाणा || ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी कुरुक्षेत्र में 26 दिसंबर को होने वाले इस धार्मिक समागम में सबसे पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर खूनदान शिविर शुरु करेंगे। तत्पश्चात गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज के समक्ष शीश नवाते हुए श्री अखंड पाठ के समापन पर हाजिरी भरेंगे।

हरियाणा || ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी कुरुक्षेत्र में 26 दिसंबर को होने वाले इस धार्मिक समागम में सबसे पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर खूनदान शिविर शुरु करेंगे। तत्पश्चात गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज के समक्ष शीश नवाते हुए श्री अखंड पाठ के समापन पर हाजिरी भरेंगे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान जत्थेदार भूपिंदर सिंह असंध ने  बताया  कि सरबंसदानी श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के साहिबजादों की शहीदी को समर्पित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीर बाल दिवस मनाने का ऐलान करके सिखों का मान-सम्मान बढ़ाया है। 

वीर बाल दिवस समागम में गुरु साहिब के साहिबजादों को श्रद्धासुमन अर्पित किए जाएंगे। यह समागम सिख रहित मर्यादा के अनुसार करवाया जाएगा, जिसमें हरियाणा कमेटी के कर्मचारी नीली व केसरी दस्तार सजा कर शामिल होंगे। उन्होंने सिख संगत से गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी में अधिक से अधिक गिनती में पहुंच कर साहिबजादों की शहीदी को नमन करने का आह्वान किया। जत्थेदार भूपिंदर सिंह ने बताया कि 26 दिसंबर को असंध में भी हरियाणा कमेटी द्वारा शहीदी दिवस मनाया जाएगा, जिसमें सिख पंथ के महान जत्थे संगत को गुरु इतिहास से जोडेंगे।  

हरियाणा कमेटी के स्पोकसमैन कवलजीत सिंह अजराना ने हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी द्वारा सफर-ए-शहादत समागम मनाने के लिए संस्था के प्रधान जत्थेदार भूपिंदर सिंह असंध का आभार जताया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस निर्णय से प्रदेश भर के स्कूलों में वीर बाल दिवस मनाने और किताबों में साहिबजादों की शहीदी के पाठ शामिल करके सरकार ने सराहनीय कदम उठाया है। उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा कुरुक्षेत्र में वीर बाल दिवस मनाने पर सीएम मनोहर लाल खट्टर का आभार जताया।